प्रदेश में बिगड़ती स्वास्थ्य सेवाओं के विरोध में मुख्यमंत्री निवास का घेराव कर किया गया विरोध प्रदर्शन | New India Times

अबरार अहमद खान/मुकीज़ खान, भोपाल (मप्र), NIT:

प्रदेश में बिगड़ती स्वास्थ्य सेवाओं के विरोध में मुख्यमंत्री निवास का घेराव कर किया गया विरोध प्रदर्शन | New India Times

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में हज़ारों की संख्या में रेतघांट पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एकत्रित होकर मुख्यमंत्री निवास की ओर प्रस्थान किया, कमलापार्क पर भारी पुलिसबल ने प्रदर्शनकारियों को रोक कर गिरफ्तारियां की। प्रदर्शनकारियों की मांग थी की कोरोना पीड़ितों का सही इलाज किया जाए, अस्पतालों की व्यवस्था सुधारी जाए।

इस अवसर पर विधायक आरिफ मसूद ने बताया कि अस्पतालों में कोरोना मरीज के इलाज में घोर लापरवाही की जा रही है मरीज की अन्य गंभीर बीमारियो जैसे हार्ट, किडनी और लिवर के मरीज़ो को कोरोना होने पर डाॅ. ध्यान नहीं दे रहे हैं इसी कारण मृत्यु दर बढ़ रही है। वहीं कमिशनखोरी में 1 करोड़ 21 लाख के थर्मामीट, मास्क 5 करोड़ 63 लाख, सेनिटाइज़र 5 करोड़ 58 लाख एवं ग्लव्ज़ 5 करोड़ 45 लाख रूपये के खरीदे इन चीजों का कहाॅ-कहाॅ स्तेमाल हुआ जिसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं है।

आगे आरिफ मसूद ने कहा कि प्रदेश में कोरोना से 1 लाख से भी अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं शिवराज सरकार कोरोना को गंभीरता से नहीं ले रही और स्वास्थ्य सेवाऐं सही तरह से काम नहीं कर पा रही है सरकारी अस्पतालों की हालत और भी खराब हैं अस्पतालों में आॅक्सीजन की कमी है क्योंकि प्रदेश में आॅक्सीजन की काला बाजारी हो रही है कोविड-19 के इलाज में उपयोग में आने वाली जीवन रक्षक दवा रेमडेसिविर दवाएं अस्पतालों में उपलब्ध नहीं है शासन की लापरवाही के चलते बाजारों में इस तरह की दवाइयां काला बाजारी खुले आम हो रही है जिससे की दवाओं की कीमत बढ़ा कर महंगी बेची जा रही है साथ ही अस्पतालों में रखे मृतकों के शवों को चूहे कुतर रहे हैं, स्ट्रेचर पर रखे शव को अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से कंकाल बन गए।

प्रदेश में बिगड़ती स्वास्थ्य सेवाओं के विरोध में मुख्यमंत्री निवास का घेराव कर किया गया विरोध प्रदर्शन | New India Times

विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि कोरोना के नाम पर सरकार भ्रष्टाचार कर रही है इलाज के नाम पर राज्य शासन अभी तक 9 बार में 7 हज़ार करोड़ का कर्जा ले चुकी है और 10 वीं बार 1 हज़ार करोड़ का कर्ज ले रही है। रकम कहाॅ खर्च हुई इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है क्या मध्यप्रदेश सरकार 15 वर्षाें में ऐसी पैथोलाॅजी लेब नहीं बना सकी जिसमें कोरोना की जाॅच हो सके जिसके इवज़ में कोरोना की जाॅच के लिए मध्यप्रदेश की सरकार 125 करोड़ रूपये जाॅच पर व्यय कर चुकी हैं जो कि 1980 रूपये प्रति जाॅच के हिसाब से कर चुकी है जबकि वहीं जाॅच मध्यप्रदेश के पैथोलाॅजी की लैबों में 900 से 1000 रूपये में हो जाती है।

आगे विधायक आरिफ मसूद ने मध्यप्रदेश सरकार को कोरोना से पीड़ित मरीजों का इलाज निःशुल्क करने की माॅग करते हुए कहा कि सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ निजी अस्पतालों को कोविड-19 के इलाज के लिए अनुमति दी गई है निजी अस्पताल कोरोना से पीड़ित गरीब लोगों का इलाज महंगी रकम लेकर कर रहे हैं ग़रीब व्यक्ति जो कि 3 माह के लाॅकडाउन में परेशान रहा हो वह व्यक्ति 5 से 7 लाख रूपये का इलाज निजी अस्पतालों में कैसे करा पाएगा इसकी सरकार को चिंता नहीं है। निजी अस्पतालों के इलाज में भी सरकार अपनी तरफ से निःशुल्क इलाज की व्यवस्था कराए।

प्रदर्शन में निम्नलिखित कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारियां हुईं जिसमें मुख्यरूप से युवा काॅग्रेस के अध्यक्ष नरेन्द्र गोलू यादव, पूर्व पार्षद शाहवर मंसूरी, मेवालाल कनर्जी, सोहेल हुसैन, शेहज़ान अहमद जिम्मी, ऐहतेशाम, कुणाल गजभिय, सूफियान कुरैशी, अनवर पठान, मुबीन शीषगर, भोला, सूफियान गोल्डन आदि को गिरफ्तार किया गया।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading