लाठी-गोली के दम पर नहीं दबेगा समाजवादियों का आंदोलन: जुगल किशोर कुशवाहा, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की मासिक बैठक संपन्न

देश, राजनीति, राज्य

अरशद आब्दी, ब्यूरो चीफ, झांसी (यूपी), NIT:

आज समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की जिला व महानगर की संयुक्त मासिक बैठक का आयोजन प्रकोष्ठ कार्यालय पर वरिष्ठ नेता जुगल किशोर कुशवाहा के मुख्य आतिथ्य एवं पार्टी के जिला उपाध्यक्ष विजय झांसिया, महिला सभा की पूर्व जिलाध्यक्ष श्रीमती दीपाली रायकवार व पूर्व प्रवक्ता शकील खान की विशिष्ट आतिथ्य में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष संतोष रायकवार ने की।
बैठक में पार्टी के पुराने नेताओं व कार्यकर्ताओं का सम्मान किया गया साथ ही 21 सितंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर आयोजित तहसील स्तर पर महामहिम राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा भी की गई। इसके अलावा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के संगठन की समीक्षा के साथ-साथ बैठक में पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिला सचिव मोहम्मद दिलशाद खान के दुखद निधन पर 2 मिनट का मौन धारण भी किया गया।

मासिक बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जुगल किशोर कुशवाहा ने कहा कि समाजवादी पार्टी में ही पिछड़े व दबे कुचले समाज का सम्मान सुरक्षित है। समाजवादी पार्टी ही हर वर्ग को सम्मान देना जानती है। आगामी 2022 के चुनाव में धर्म जाति की राजनीति करने वालों को प्रदेश की जनता करारा जवाब देने जा रही है और प्रदेश में नौजवानों, गरीबों, पिछड़ों के विकास के साथ-साथ प्रदेश को विकास के रास्ते पर लाने वाले प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाकर समाजवादी पार्टी की सरकार पूर्ण बहुमत से बनने जा रही है।

महिला सभा की पूर्व जिलाध्यक्ष दीपाली रायकवार ने कहा कि उत्तर प्रदेश की वर्तमान भाजपा सरकार में लोगों को न्याय की जगह सिर्फ पुलिस की लाठियां ही मिल रही है जो लोग न्याय की आवाज उठाते हैं उनकी आवाज को पुलिस की लाठियों से दबाने का प्रयास किया जा रहा है प्रदेश में महिलाओं एवं बच्चियों की आबरू तक सुरक्षित नहीं है।

जिला उपाध्यक्ष विजय झांसिया ने कहा कि पढ़े-लिखे बेरोजगार, पीड़ित किसानों, महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचारों, व्यापारियों के साथ हो रहे उत्पीड़न एवं कोरोना के नाम पर हो रहे जनता के उत्पीड़न को समाजवादी पार्टी अब बर्दाश्त नहीं करेगी और सड़कों पर उतर अन्याय और उत्पीड़न को बर्दाश्त नही करेगी।
पूर्व प्रवक्ता शकील खान ने कहा कि लाठी गोली की दम पर चलने वाली सरकार से समाजवादियों का आंदोलन थमने वाला नहीं है बल्कि जनहित के लिए समाजवादियों का संघर्ष जारी रहेगा।
इस दौरान सभी अतिथियों का स्वागत पूर्व सभासद अमित कुशवाहा ने माल्यार्पण कर किया। तदुपरांत पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिला सचिव दिलशाद खान के दुखद निधन पर 2 मिनट का मौन धारण कर शोक व्यक्त किया गया।

इस दौरान पूर्व सभासद अमित कुशवाहा, पूर्व सभासद पप्पे राईन, डॉ. विजय पहारिया, अल्ताफ रिजवी, विमलेश सोनी डोली, राजेश सोनी, अभिषेक सोनी जैकी पहलवान, मंगेश रायकवार, बंटी कश्यप, पवन लहार, हनीफ मंसूरी, मोहम्मद फारुख शेख, पंडित राहुल मिश्रा, हरिओम सिंह, पूर्व सभासद नंदकिशोर पमारिया, जयप्रकाश शिवहरे, हेमंत रायकवार, सनी यादव, हामिद मकरानी, श्रीमती शबीना सिद्दीकी, विधानसभा अध्यक्ष तरुण यादव मोनू, राहुल पाल, अनूप गुर्जर, रोशन राजा, रायन रायकवार, सुरेंद्र कुशवाहा, दीपू कुशवाहा, विशाल प्रजापति, सोनू रायकवार आदि उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन मोहम्मद जाहिद मंसूरी ने किया व अंत में सभी का आभार संयुक्त रूप से महानगर अध्यक्ष रामकुमार पाल व विधानसभा अध्यक्ष तरुण यादव मोनू ने व्यक्त किया।

Leave a Reply