मूलभूत सुविधाओं को लेकर मंत्री के दर पहुंचे भिवंडीकर, महापौर के नेतृत्व में 19 नगरसेवकों के प्रतिनिधि मंडल ने सुनाई शहर की समस्या

देश, राज्य

शारिफ अंसारी, भिवंडी/मुंबई (महाराष्ट्र), NIT:

मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर महापौर के नेतृत्व में 19 नगरसेवकों व शहरियों का एक शिष्टमंडल मंत्रालय में जाकर गृह राज्यमंत्री जितेंद्र आह्वाड से मिलकर उन्हें शहर की समस्याओं से अवगत कराया। इस दौरान शहर में अवरुद्ध विकास कार्य को गति देने के लिए सरकार से निधि की पुरजोर मांग के लिए 10 सूत्रीय मांगों का एक ज्ञापन भी उन्हें सौंपा गया जिसको गंभीरता से लेकर मंत्री ने जल्द ही समस्याओं के निजात दिलाने का भरोसा दिलाया। जिसके बाद महाविकास अघाड़ी सरकार के कार्यकाल में भिवंडीकरों में शहर के विकास की आस जग गई।

मालूम हो कि भिवंडी के महापौर प्रतिभा पाटिल, उपमहापौर इमरान खान, सभागृह नेता विलास पाटिल, राकांपा नेता जावेद फारुखी के नेतृत्व में 19 नगरसेवकों का एक शिष्टमंडल दो दिन पहले मंत्रालय में जाकर गृह राज्यमंत्री जितेंद्र आह्वाड से मुलाकात किया और 10 सूत्रीय मांगों का सौंपा ज्ञापन, कर्ज की माफी व बंद पड़े कामों हेतु निधी की मांग की।

इस दौरान उक्त शिष्टमंड़ल ने 10 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन गृह राज्यमंत्री को सौंपा जिसमें शासन की तरफ से भादसा डैम से अमृत अभियान के तहत मंजूर 100 एमएलडी पानी को स्वर्ण जयंती नागरोत्थान के तहत देने की मांग की गई है। इसके अलावा मनपा द्वारा वर्षों से भाड़े की जगह पर चलाए जाने वाले स्कूलों का भाड़ा देने के साथ जर्जर बिल्डिंगों की मरम्मत के लिए भी निधि उपलब्ध कराने की मांग की गई है साथ ही नया सब्जी मार्किट बनाने व नाट्य गृह की मरम्मत के लिए भी निधी की मांग की गई है। इतना ही नहीं मनपा द्वारा उड़ान पुल निर्माण के लिए लिये गये कर्ज का हफ्ता मनपा द्वारा नहीं भर पाने के कारण आर्थिक कंगाली से जूझ रही मनपा का कर्ज माफ करने के साथ नए पार्क व इंडोर स्टेडियम के लिए निधी की मांग की गई है। ज्ञापन में इसके साथ ही खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत व औद्योगिक क्षेत्र के अर्ध निर्माण सड़कों की तत्काल मरम्मत की मांग की गई है। ज्ञापन में बताया गया है कि शहर में 52 सड़कों का काम एमएआरडीए द्वारा शुरू है।ऐसे में दो चरणों मे 15 सड़कों के निर्माण का कार्य शुरू है लेकिन इसमें तरह तरह की अड़चने आ रही हैं जिसे दूर करने के साथ ही शहर में कामन डीसीआर प्रलंबित है। इस कारण विकास कार्य भी अवरुद्ध हो रहा है जिसे मंजूरी देने की मांग की गई है। इस दौरान मनपा आयुक्त डॉ पंकज आशिया भी मौजूद थे। इस मौके पर शमीम खान, शानू पठान, पूर्व उपमहापौर व नगरसेवक अहमद सिद्धिकी मौजूद थे।

गृह राज्यमंत्री व एमएआरडीए के लोग करेंगे भिवंडी का दौरा

गृह राज्यमंत्री जितेंद्र आह्वाड ने समस्या सुनने के बाद अगले सप्ताह एमएमआरडीए के लोगों के साथ पहले बैठक करेंगे उसके बाद एमएमआरडीए के जिम्मेदार लोगों के साथ खुद गृह राज्यमंत्री भिवंडी का दौरा करेंगे और शहर के हालात व बंद पड़े कामों का जायजा लेंगे।इसके अलावा बंद पड़े कामों को गति देने के लिए संबंधित विभाग को आदेश देंगे। उन्होंने कहा कि इस दौरान यदि काम में लापरवाही करते कोई अधिकारी पाए गए तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। इस प्रकार का भरोसा गृह राज्यमंत्री ने भिवंडीकरों को दिया है जिसके बाद भिवंडी के समस्याओं का जल्द ही निजात मिलने की आस शहरियों में जग गई है।

Leave a Reply