अपर पुलिस महानिदेशक लखनऊ जोन ने किया जनपद खीरी का भ्रमण | New India Times

वी.के.त्रिवेदी, ब्यूरो चीफ, लखीमपुर-खीरी (यूपी), NIT:

अपर पुलिस महानिदेशक लखनऊ जोन ने किया जनपद खीरी का भ्रमण | New India Times

अपर पुलिस महानिदेशक, लखनऊ जोन ने जनपद लखीमपुर-खीरी का किया। इस दौरान एडीजी जोन लखनऊ एस.एन. सामंत ने पुलिस लाइन्स में जिले के सभी राजपत्रित अधिकारी, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी मेें सभी उपजिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
बैठक में एडीजी ने कोविड-19 के दौरान किये गये जिला प्रशासन के कार्यो की प्रंशसा की। इस दौरान महोदय द्वारा जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित प्रशासनिक अधिकारियों के साथ थाना खीरी क्षेत्रान्तर्गत ग्राम परसा में ऑपरेशन चतुर्भुज योजनार्न्तगत जागरुकता अभियान में सम्मिलित होकर लोगों को जागरुक किया गया तथा ग्रामीणों से फीडबैक भी लिया गया। साथ ही कोरोना वायरस के दृष्टिगत ग्राम निगरानी समिति के कार्यों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। तत्पश्चात थाना खीरी का निरीक्षण कर सैनीटाइजेशन कार्य का अवलोकन किया गया तथा कोरोना वायरस से बचाव हेतु समस्त सुरक्षा उपकरणों को धारण कर ड्यूटी करने व पौष्टिक आहार का सेवन करने हेतु पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया गया। तदोपरांत महोदय द्वारा पुलिस लाइन के सैनीटाइजेशन कार्यं भी निरीक्षण किया गया।कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम व आगामी ईद के त्योहार को लेकर जरूरी बिंदुओं पर विचार विमर्श कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। साथ ही पुलिस लाइन स्थित परिवार कल्याण केंद्र का निरीक्षण कर वहाँ बनाये जा रहे फेस शील्ड व मास्क कार्य की सराहना की गई तथा पुलिसकर्मियों का उत्साहवर्धन किया गया। जिलास्तरीय एकीकृत कोरोना कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर वहां प्राप्त होने वाली सूचनाओं पर त्वरित कार्यवाही करते हुए जरूरतमंद को हर संभव मदद उपलब्ध कराने हेतु निर्देश दिये।

अपर पुलिस महानिदेशक लखनऊ जोन ने किया जनपद खीरी का भ्रमण | New India Times

उन्होनें कहा कि जिस तरह से प्रवासियों का लाना लगातार जारी है उसके लिए हम सभी को पूरी तरह सतर्क रहकर कार्य करने की आवश्यकता है। क्वारेंटाइन में किसी भी तरह की ढिलाई न हो उसमे कड़ाई से अनुपालन कराया जाय। शाम सात से प्रातः सात बजे के मध्य रात्रि कफ्यू का कड़ाई से अनुपालन कराते हुए पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाई जाय। प्रशासन द्वारा बनाए गये शेल्टर होम्स का प्रतिदिन सेनेटाइजेशन कराया जाय। लेखपाल सहित बीट सिपाही को क्षेत्र में सक्रिय किया जाय और शासन के निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन कराए, साथ ही प्रत्येक परिस्थिति में यह सुनिश्चित कराया जाय कि दो पहिया वाहनों पर केवल एक ही व्यक्ति सवार हो दो नहीं। उन्होनें कहा कि पीआरवी सहित पुलिस की वाहनों पर ट्रैफिक कोन और रिफलेक्टर टेप भी मुहैया कराया जाय जिससे सड़क पर वाहन खराब होने पर उसे हटाने पर उसके आसपास तुरन्त ट्रैफिक कोन लगाकर सड़क दुघर्टनाओं से बचा जा सके।
उन्होनें कहा कि जब आप शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ रहेगे तभी जनता को बेहतर सेवा और सुविधाएं प्रदान करा पायेगे, अतः आप सभी स्वयं को सुरक्षित रखते हुए सर्तकता बरते एवं अपने दायित्वों का निष्पादन करे। भ्रमण के दौरान लोगों को सोशल डिस्टेन्सिंग, मास्क का प्रयोग सहित हैण्ड वांशिग के बारे में बताकर भी जागरूक करे।
जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने अब तक प्रवासी कामगारों के लिए प्रशासन द्वारा अपनाई जा रही रणनीति के विषय में विस्तार से जानकारी दी। उन्होने प्रतिदिन दिये जाने वाले दिशा निर्देशों में वीडियो काफ्रेन्सिंग का भी उल्लेख करते हुए कहा इसके माध्यम से शासन प्रशासन द्वारा पूर्व में समय समय पर जारी निर्देशों को अवगत कराया जाता रहा हैै और आगे भी इसी तरह से आप लोगों को कराया जाता रहेगा।
पुलिस अधीक्षक पूनम ने कहा कि इस बैठक में एडीजी जोन द्वारा दिये गये निर्देशों का मेरी पूरी टीम द्वारा जनहित की भावना के साथ शत प्रतिशत अनुपालन आगे भी कराया जायेगा।बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अरूण कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र लाल, सभी उपजिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी मौजूद रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading