घरों में ही अदा की गई अलविदा जुमे की नमाज़, सैयद शाने हैदर जैदी ने दिया आॅनलाइन खुतबा

देश, राज्य, समाज

अरशद आब्दी/इरशाद आब्दी, झांसी (यूपी), NIT:

झांसी में अलविदा जुमे की नमाज़ लोगों ने अपने घरों में ही अदा की। नमाज़ से पहले आली जनाब जुमा व जमाअत सैय्यद शाने हैदर ज़ैदी साहब ने आॅनलाइन खुतबा दिया।

सरकार के वर्तमान निर्णय के मुताबिक सभी इबादतगाहों के खोलने और उनमें इबादत पर रोक जारी है जबकि अन्य जगहों पर सहूलियत दी गई हैं। शिया मुसलमान इस निर्णय से सख़्त नाराज़ भी हैं और इसका विरोध भी करते हैं लेकिन उन्होंने देश और समाजहित को सर्वोपरि रखते हुए अपनी भूमिका को सकारात्मक रूप में निभाने और अलविदा जुमा और ईद-उल-फितर की नमाज़” घर पर ही पढ़ने का निर्णय लिया है।

शिया मस्जिद (ईदगाह) के प्रबंधक श्री सैयद ग़ज़नफर हुसैन आब्दी और इमामे जुमा व जमात शिया मस्जिद (ईदगाह) नई बस्ती मौलाना सैय्यद शाने हैदर ज़ैदी साहब क़िबला के निर्देशानुसार अलविदा जुमा और ईद-उल-फितर की नमाज़ शिया मस्जिद (ईदगाह) नई बस्ती में नहीं होगी। वहीं आज अलविदा जुमे को लेकर झाँसी शिया धर्म गुरु सैय्यद शाने हैदर ज़ैदी किबला ने ऑनलाइन खुबता दिया एवं कोरोना जैसी महामारी से सभी हिन्द वासियों को महफ़ूज़ रहने की अपील की। वहीं दूसरी तरफ़ सभी ने अलविदा जुमे की नमाज़ अपने अपने घरों में अदा कर मुल्क़ की हिफाज़त की दुआ की।

Leave a Reply