भ्रष्ट अधिकारी शिवराज सरकार को कर रहे हैं बदनाम, शौचालय निर्माण में अनियमितता का आरोप | New India Times

रहीम शेरानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

भ्रष्ट अधिकारी शिवराज सरकार को कर रहे हैं बदनाम, शौचालय निर्माण में अनियमितता का आरोप | New India Times

स्वच्छ भारत मिशन के तहत पूरे देश के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में शौचालय निर्माण कर पूर्ण रूप से बाहर शौच मुक्त करने के लिए देश के प्रधानमंत्री द्वारा एक अभियान चलाया गया और लोगों को जागरूक करने के लिए करोड़ों रुपए विज्ञापन पर खर्च भी किए गए।
वहीं आदिवासी बाहुल्य झाबुआ जिले की जनपद पंचायत मेघनगर के अंतर्गत ग्राम पंचायत मदरानी में अभी बने नवीन शौचालय निर्माण में अनियमितता एवं भ्रष्टाचार संबंधित शिकायत की जाँच हेतु मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत झाबुआ द्वारा जाँच दल का गठन किया गया।

भ्रष्ट अधिकारी शिवराज सरकार को कर रहे हैं बदनाम, शौचालय निर्माण में अनियमितता का आरोप | New India Times

वहीं जाँच दल जनपद मेघनगर में पहुँच कर ग्राम पंचायत मदरानी के लिए रवाना हुआ लेकिन रास्ते में पता नहीं की जाँच दल के दो सदस्य कहाँ उड़न छू हो गए अब यह भी जाँच का विषय हो गया जाँच दल में झाबुआ से लेखाधिकारी जिला पंचायत झाबुआ, जिला ऑडिटर मनरेगा जिला पंचायत व ब्लाक समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन ग्राम जनपद मेघनगर को बनाया गया था लेकिन जब हम जनपद सीईओ वीरेन्द्र रावत और मदरानी सचिव शांतिलाल कतीजा एवं ब्लाक समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन ग्राम पंचायत मेघनगर और रोजगार सहायक के साथ पंचायत मदरानी पहुँचे और देखा कि मदरानी में 57 शौचालयों बनाये गये जिसमें से 48 शौचालयों का भुगतान हो चुका हैं शेष 09 शौचालयों का सत्यापन नही होने से भुगतान अभी बाकी हैं।
वही सभी शौचालये हितग्राहियों द्वारा ही बनाये गये हैं और जिनकी गुणवत्ता अच्छी देखने को मिली हैं और हितग्राहियों द्वारा शौचालय का उपयोग भी किया जा रहा हैं।
वह बाहर शौच करने नहीँ जा रहे।
वही अगर शिकयत की बात करे तो ग्राम पंचायत मदरानी में शौचायल निर्माण में अनियमितता की शिकायत किसके द्वारा की गई हैं। इसका हाल फिल्हाल में तो पता नहीं चला की ये शिकायत है या फिर द्वेषता पूर्वक कार्यवाही हैं लेकिन एक बात तो तय है की जाँच टीम गठित आदेश के साथ किसी भी प्रकार का शिकायती प्रतिवेदन आदेश की प्रति के साथ नहीं था। जो इस बात को स्पस्ट करता हैं कि अधिकारी द्बारा सरपँच सचिव पर दबाव बनाया जा रहा हैं।

जनपद सीईओ का कहना है. में जिला जनपद सीईओ के सूचनार्थ के बाद जाँच टीम की एक सदस्य के साथ जाँच करने पहुँचा हु ओर मेरे द्वारा देखा गया की हितग्राहियों द्वारा शौचायल बहुत बढ़िया बनाये गये हैं: जनपद सीईओ वीरेन्द्र रावत मेघनगर

यदि हमारे सचिव संगठन के किसी भी सचिव को बेवजह परेशान किया जायेगा तो हम ईंट का जवाब पत्थर से देंगे: सचिव संगठन ब्लाक अध्यक्ष तकेसिंह नायक।

By nit

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading