लाॅक डाउन में पुलिस बंदोबस्त की खुली पोल, बेखौफ बदमाशों ने डायनामाइट से एटीएम को उड़ाया और माउजर की नोंक पर ग्रामीणों को धमकाते हुए लाखों की नगदी लूटकर हुए फरार, जिले में पहले भी बदमाश इसी तरह एटीएम में विस्फोट कर दे चुके हैं लाखों के लूट की वारदात को अंजाम

अपराध, देश, राज्य

इम्तियाज़ चिश्ती, ब्यूरो चीफ, दमोह (मप्र), NIT:

लॉकडाउन-4 शुरू होने के पहले ही दमोह जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर हटा पन्ना स्टेट हाइवे पर हिनौता ग्राम में भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम को बदमाशों द्वारा डायनामाइट से उड़ा कर लाखों रुपए की नगदी लूटने की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। इस लूट ने पुलिस प्रशासन की सक्रियता और कानून व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। इस पहले भी 6 मार्च 2020 को बदमाश इसी तरह एसबीआई के एटीएम को उड़ा कर लाखों की लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार रात 9 बजे एक बाइक पर सवार होकर आए तीन युवक गैसाबाद थाना अंतर्गत हिनौता में स्टेट बैंक के एटीएम के पास पहुंचे थे, उनमें से दो युवकों ने एटीएम के अंदर जाकर बम फिट किया तथा उनके बाहर आते ही तेज विस्फोट हो गया उसके बाद मशीन में से निकली रकम को बटोरने में दो युवक जुट गए इस दौरान एक आरोपी बाइक पर ही बैठा रहा तथा धमाके की आवाज सुनकर पहुंचे ग्रामीणों को उसने माउजर दिखाकर धमका कर भगा दिया। वहीं कुछ ही देर में एटीएम से निकला पूरा रुपया समेटकर तीनों आरोपी बाइक से हटा की तरफ भाग निकले।  इस के बाद गैसाबाद थाना पुलिस को घटना की सूचना दी गई, रात करीब 9:30 बजे मौके पर पहुंची पुलिस ने बम के धमाके से अस्त व्यस्त पड़े एटीएम के हालात को देखा और दमोह एसपी हेंमत चौहान को सूचना दी। एसपी ने तत्काल नाकाबंदी के आदेश देते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया वहीं स्वयं भी एडिशनल एसपी विवेक लाल के साथ मौके पर पहुंच गए। आसपास के सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपियों के सुराग जुटाये जा रहे हैं। वहीं बताया जा रहा है कि बाइक पर तीनों युवकों में एक सफेद रंग की शर्ट पहने हुए था, दूसरा काली कलर की शर्ट पहने हुए था, इनकी उम्र करीब 20 से 25 वर्ष के बीच बताई जा रही है। एसपी हेंमत चौहान ने आरोपियों का पता बताने या सूचना देने वालों को इनाम की घोषणा भी कर दी है।
वहीं इस सनसनीखेज घटनाक्रम ने लोगों को दहशत में डाल कर रख दिया है। गौरतलब है कि इससे पहले भी इसी प्रकार 6 मार्च की रात को पटेरा थाना अंतर्गत देवडोंगरा  में भी एसबीआई के एटीएम को विस्फोटक से उड़ाकर लाखों रुपये लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था लेकिन वह वारदात देर रात की गई थी लेकिन इस वारदात को अपराधियों ने रात 9 बजे ही अंजाम दे दिया जिससे उनके हौसलों का अंदाजा लगाया जा सकता है। इस वारदात के बाद से ही पुलिस की कार्यशैली को लेकर उंगली उठाई जा रही है।

Leave a Reply