मध्यप्रदेश के विद्यार्थियों को तीन माह का कोरोना आवासीय भत्ता देने के संबंध में NSUI ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

देश, राज्य, शिक्षा, समाज

अबरार अहमद खान/मुकीज़ खान, भोपाल (मप्र), NIT:

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) के समन्वयक समर्थ समाधिया ने मध्यप्रदेश के छात्र – छात्राओं को तीन माह का कोरोना आवासीय भत्ता देने के संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। समाधिया ने पत्र के माध्यम से कहा है कि कोरोना वायरस के चलते प्रदेश के लाखों छात्र-छात्राएं इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर जैसे शहरों में फंसे हुए हैं। भोजन एवं अन्य संसाधनों की कमी के कारण छात्र-छात्राओं के समक्ष गंभीर समस्या उत्पन हो गयी है।
वहीँ दूसरी ओर मकान मालिकों द्वारा छात्र-छात्राओं से किराये को लेकर दबाब बनाया जा रहा है जिससे छात्र काफी दबाव महसूस कर रहे हैं।

समाधिया ने पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री महोदय के समक्ष चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि चूंकि इस समय कोरोना जैसी महामारी के चलते प्रदेश के लाखों छात्र-छात्राएं निम्न वर्ग और मध्यम वर्ग से आते हैं जो कि इस समय रूम रेंट, होस्टल फीस एवं बस फीस देने मे असमर्थ हैं।

समाधिया ने पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री महोदय से अनुरोध किया है कि प्रदेश के लाखो छात्र-छात्राओं की समस्या को ध्यान में रखते हुए तीन माह का कोरोना आवासीय भत्ता देने का कष्ट करें।जिससे प्रदेश के लाखों छात्र-छात्राओ को लाभ होगा और वो अपनी होस्टल फीस, रूम रेंट आदि भर पाएगे।

Leave a Reply