सेठ के यहां से आने वाले स्वादिष्ट खाने के पैकेट का रहता है इंतजार,,,,

देश, राज्य, समाज

रहीम शेरानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

नर सेवा नारायण सेवा उक्त महा वाक्य को चरितार्थ कर रहे हैं मेघनगर के लोकप्रिय समाजसेवी श्री सुरेश चंद्र जैन (पप्पू भैया) एवं पप्पू भैया मित्र मंडल के सहयोगी। वर्तमान में दुनिया में फैली महामारी कोरोना वायरस से दुनिया के अनेक देश जुझ रहे हैं बल्कि भारत भी इस महामारी से ग्रस्त है किन्तु सुखद यह की दुनिया से बेहतर भारत इस महामारी से लड़ने में सक्षम है व दुनिया के मुकाबले भारत ने बहुत हद तक इस वायरस पर सकारात्मक असर प्राप्त कर देश को कोरोना वायरस से मुक्त करने में लगा है। भारत सरकार अपने स्तर पर शासन -प्रशासन के नुमाइंदों के साथ तैयार है तो देश में कई समाजसेवी संस्थाएं भी इस महामारी से निपटने के लिए सरकार के सहयोगी बन रहे हैं व सरकार के साथ -साथ देश के जरूरतमंदों तक पहुंच रहे हैं। ऐसे ही मेघनगर के लोकप्रिय समाजसेवी (पप्पू सेठ) व पप्पू भैया मित्र मंडल भी अपनी सेवाएं देकर देश के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खडे हैं।

ज्ञात हो कि बीते कई दिनों से पप्पू सेठ चुन्नू सेठ की टीम गरिब बस्तियों एवं जरूरतमंदों के द्वार पहुंच कर उन्हें खाने के पैकेट देकर भारत सरकार के लॉक डाउन का पालन करवा रहे हैं व करोना वायरस से सचेत कर जन जाग्रत कर रहे हैं।
स्मरण रहे समाजसेवी सुरेशचंद्र जैन पप्पू भैया मित्र मंडल बृजेश शर्मा चुन्नू भैया मित्र मंडल भी खाने के पैकेट वितरित कर रहे हैं। समाजसेवीयो द्वारा खाने के पैकेट वितरण करने से अनेक परिवारों के लोग बेवजह बाजारों का रुख नहीं कर रहे हैं और बाजारों में बिना वजह भीड़ नही है सन्नाटा पसरा हुआ है पुलिस प्रशासन को ऐसी परिस्थितियों मे राहत मिली हुई है यह दोनों समाजसेवी पप्पू भैया (पप्पू सेठ), चुन्नू भैया (चुन्नू सेठ) का मुख्य उद्देश्य यह है की लॉक डाउन की वजह से निराश्रित व जरुरतमंद तथा गरीब तबके के लोगों को भोजन के बिना भूखा न रहना पड़े साथ ही लॉक डाउन का साक्षर पालन भी हो।

यही कारण है की आज समुचा नगर सुनसान दिख रहा है,
चौराहे, गली मोहल्ला हों या नगर के व्यस्त मार्ग सभी जगह सन्नाटा पसरा हुआ है।
नगर के सभी मोहल्ले वार्ड फलियों में जरुरतमंदों को बिना किसी जाति धर्म भेदभाव के स्वादिष्ट खाने के पैकेट वितरण किए जा रहे हैं। आज हमने भी स्वादिष्ट खाने का लुत्फ उठाया है और हमने जरूरतमंदों से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि पप्पू सेठ के यहां से आने वाले खाने के पैकेट का हमें इंतजार रहता है।
जरूरतमंद गरीब तबके के लोग स्वादिष्ट भोजन प्राप्त कर समाजसेवियों को दिल से दुआएं दे रहे हैं।

दोनों समाजसेवियों ने देशवासियों और नगर वासियों से आह्वान किया है कि शासन प्रशासन का हर व्यक्ति सहयोग करे व घर पर ही रहे ओर लॉक डाउन का पालन करे।

Leave a Reply