लाॅक डाउन-सोशल डिस्टेंसिंग से ही इस वायरस की चेन को रोक पाएंगे: कलेक्टर श्री बनोठ, अफवाहों पर ध्यान न दें और लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करें: पुलिस अधीक्षक श्री सिंह | New India Times

पंकज शर्मा, ब्यूरो चीफ, धार (मप्र), NIT:

लाॅक डाउन-सोशल डिस्टेंसिंग से ही इस वायरस की चेन को रोक पाएंगे: कलेक्टर श्री बनोठ, अफवाहों पर ध्यान न दें और लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करें: पुलिस अधीक्षक श्री सिंह | New India Times

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए देश में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन घोषित किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाउन के प्रावधानों का पालन कराने के लिए आवश्यक पहल की जा रही है। शासन, प्रशासन, समाजसेवियों के साथ साथ धर्मगुरूओं द्वारा भी इस महामारी से बचने के लिए लगातार अपील की जा रही हैं जिससे इस संकट के समय सभी का सहयोग मिल सके और कोरोना वायरस के संक्रमण के विरूद्ध लड़कर उसे परास्त कर सकें।
कलेक्टर श्रीकांत बनोठ की अध्यक्षता में कल जिला पंचायत के सभागार में इसी उद्देश्य को लेकर धर्म गुरुओं की बैठक आहूत की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

लाॅक डाउन-सोशल डिस्टेंसिंग से ही इस वायरस की चेन को रोक पाएंगे: कलेक्टर श्री बनोठ, अफवाहों पर ध्यान न दें और लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करें: पुलिस अधीक्षक श्री सिंह | New India Times

बैठक में मौजूद मांडव के नरसिंगदास महाराज, धार के पं मनीष जोशी, पं विवेक जोशी, शहर काजी वकार सादिक, हाफिज शाकिर, एडवोकेट निसार अहमद, राजगढ़ के पं पुरषोत्तम भारद्वाज, बदनावर के काजी सलीमुद्दीन, मनावर के योगेश महाराज सभी एकमत थे कि किसी भी सूरत में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने नहीं देना है। सभी ने एक स्वर में आमजन से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए हम सभी का कर्तव्य है कि 14 अप्रैल तक लॉक डाउन के नियमों का पूरी तरह पालन करें। घरों में रहें लक्ष्मण रेखा पार न करें तथा तयशुदा सोशल डिस्टेंस का पालन करें। शेष बचे हुए दिन काफी सचेत रहने के हैं। सभी से आग्रह है कि लॉक डाउन के दौरान घरों पर सुरक्षित रहें। संपूर्ण जिले में जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के साथ साथ स्वयंसेवी संस्थाएं एवं समाजसेवी निराश्रित,असहाय लोगों की मदद के लिए आगे आकर उनकी सहायता कर रहे हैं। कोरोना वायरस से बचने के लिए सभी का सहयोग जरूरी है। जिंदगी जीना है तो सभी को अपना फर्ज निभाना होगा। मुश्किल के इस दौर में सभी एकजुट होकर सहयोग करें। शासन, प्रशासन और समाजसेवियों द्वारा जरूरतमंदों की मदद की जा रही है।संकट की इस घडी में प्रत्ये्क नागरिक का कर्त्तव्य है कि वे शासन प्रशासन का कहा माने जिससे संक्रमण से बचा जा सके। बीमारी से बचाव के लिए जरुरी है कि घर में रहें। शासकीय सेवक वायरस से लोगों को बचाने के लिए दिन रात लगे हुए हैं। सभी के सहयोग से जल्द से जल्द इस संकट से निकल सकेंगे।सभी अपनी अपनी जिम्मेदारी को समझें और घरों से बाहर न निकलें। जिससे स्वयं सुरक्षित रहकर दूसरों को भी सुरक्षा प्रदान करें।
बैठक के प्रारम्भ में कलेक्टर श्री बनोठ ने कहा कि हमारा पूरा देश ही नहीं सारी दुनियाॅ इस समय कोरोना वायरस से जूझ रही है। इस दौरान शासन, प्रशासन सरकार द्वारा अभूतपूर्व निर्णय लिए गए है। 21 दिन का लाॅकडाउन भी इसका एक निदान है। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग, लाॅकडाउन से इस वायरस की चेन को रोक पाएंगे।
जिला प्रशासन द्वारा आयोजित इस बैठक में धर्मगुरुओं ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में शासन और प्रशासन को पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया। धर्मगुरुओं ने प्रशासन से कहा कि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में यदि सख्ती की जरूरत हो वो भी बरती जाए।
श्री बनोठ ने कहा कि लाॅकडाउन के बाद कोई आयोजन न किए जाए। पर्याप्त सावधानियाॅ बरती जाए इसकी लोगो से अपील आप भी करें। आपके द्वारा की जाने वाली इस अपील का आपके लोगो में महत्व अधिक रहेगा। किसी सूचना की पुष्टी के लिए आप उस मेसेज को जिले के पीआरओ के मोबाईल नंबर 9425039977 पर फारवर्ड कर सकते हैं।
बैठक को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें और लोगो को भी इसके प्रति जागरूक करें। पूरे जिले में 15 चैक पाईन्ट बनाए गए हैं । जिसमें लगातार चैकिंग की जा रही है। जिले में अन्य जिलों से आए व्यक्ति की सूचना तत्काल प्रशासन को दें। जिससे उन्हें आइसोलेट किया जा सके। यह किसी एक व्यक्ति की बात नहीं है अपितु यह एक समाज, जिले,प्रदेश और देश की बात है।
बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत संतोष कुमार वर्मा, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह सोलंकी सहित अन्य अधिकारी व धर्म गुरु उपस्थित थे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading