शशाक अग्रवाल बने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया के नार्थन इंडिया रीजनल काऊंसिल के चेयरमैन

देश, राज्य, समाज

अंकित तिवारी, नई दिल्ली, NIT:

इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया के नार्थन इंडिया रीजनल काऊंसिल के चुनाव वीरवार को संपन्न हुए जिसमें सी ए शंशांक अग्रवाल चेयरमैन पद पर घोषित किए गए। इसके अलावा सीए रचित भंडारी (उपाध्यक्ष), सीए अजय सिंघल (सेकेट्री), सीए पंकज गुप्ता (ट्रेजरार), सीए रतन सिंह यादव के पद भी घोषित किए गए। इनके अलावा सीए श्वेता पाठक और सीए विजय कुमार गुप्ता NICASA के सदस्य चुने गए।

ऩई दिल्ली स्थित सीए बिल्डिंग में मीडिया से बात करते हुए शंशाक अग्रवाल ने कहा कि उनका मुख्य फोकस एनआईआरसी को टेक्नोलॉजी से जोड़ने का रहेगा जिससे की छात्रों को तुरंत और त्वरित ढंग से स्टडी मेटीरियल मिल सके। शंशांक अग्रवाल का ये भी कहना था कि दिल्ली , हरियाणा , पंजाब ,जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के करीब पचास हजार सीए एन आई आर सी ऑफ आई सी ए आई से जुड़े हुए हैं। सभी सदस्यों ने मुझ पर विश्वास कर सबसे यंग चेयरमैन चुनकर मुझ पर बड़ी जिम्मेदारी डाली है मेरा पूरा प्रयास रहेगा कि मैं सभी साथियों की कसौटी पर खरा उतरु जिन्होने मुझ पर विश्वास किया है।
शंशाक अग्रवाल के पिता दुर्गा दास अग्रवाल भी 2012-13 में एनआईआरसी के चेयरमैन रह चुके हैं उनका कहना था कि सीए देश की इकोनॉमी को चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं उन्होने कहा चाटर्ड अकाउंटेट केवल ऑडिट का ही काम नहीं करता है बल्कि कंपनी और कस्टमर की रीढ़ की हड्डी होता है। उन्होंने कहा पीएम नरेंद्र मोदी के विजन का फायदा लोगों को आने वाले समय में मिलेगा जब भारत की इकोनॉमी में बूम आएगा।
इस मौके पर सीए विनीत सिंघल ने कहा सबसे युवा चेयरमैन बने शशांक अग्रवाल लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से भली भांति परिचित हैं जिससे उनके अनुभव का फायदा आईसीएआई के सभी चार्टड अकाउंट्स को मिलेगा।

Leave a Reply