प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भोपाल के कांग्रेसी विधायक आरिफ मसूद नेदिल्ली के शाहीन बाग में दी चेतावनी, कहा अगर सीएए, एनआरसी वापस नहीं ली तो पूरा देश बनेगा शाहीन बाग

देश, राज्य

अबरार अहमद खान/मुकीज खान, भोपाल/नई दिल्ली, NIT:

भोपाल के कांग्रेसी विधायक आरिफ मसूद दिल्ली के शाहीन बाग पहुंच कर दो महीने से चल रहे सीएए, एनआरसी, जैस काले क़ानून के खिलाफ आंदोलन को अपना समर्थन दिया । इस मौके पर विधायक आरिफ मसूद ने लोगों को सम्बोधित करते हुए भारत सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सीएए, एनआरसी जैसे
काले क़ानून को वापस नही लिया तो पूरे देश मे शाहीन बाग बन जायेगा।
आगे उन्होने ने कहा कि आज देश की जनता को होसला ओर हिम्मत इन शाहीन बाग की माँ बहनों ने दी है । आज पूरे देश में शाहीन बाग की तर्ज पर सत्याग्रह किया जा रहा है।
आज नोजवानों को होसला जामिया और जेएनयु ने दिया है। इन्हीं हौसलों के कारण आज बडी संख्या में इस आंदोलन को युवा चला रहे हैं जिससे मोदी सरकार घबराई हुई है ।
विधायक आरिफ मसूद ने कहा केन्द्र सरकार लगातार शिक्षा संस्थाओं पर हमला करके छात्रों की आवाज़ को दबाना चाहती है जे.एन.यू. के केम्पस में जिस तरह से ए.बी.वी.पी. के गुंडो द्वारा लाठी, डंडो से लैस नकाब पोश होकर छात्रों पर हमला किया गया जिसमें छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष सहित बड़ी संख्या में छात्र छात्राओं को घायल किया गया और पुलिस मुखदर्शी बनी खड़ी रही, दिल्ली केन्द्र सरकार के अधीन आती है जामिया इस्लामिया में इसी प्रकार का हमला पुलिस द्वारा किया गया केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अधीन दिल्ली पुलिस आती है और पिछले कुछ दिनों से छात्र शिक्षण संस्थाओं मे केन्द्र सरकार के खिलाफ सीएए और एन.आर.सी. सहित छात्रों के मुद्दो को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। जिससे बोखलाकर केन्द्र सरकार इन छात्रों की आवाज़ को दबाना चाहती है।
आगे विधायक आरिफ मसूद ने कहा जे.एन.यू. छात्र के साथ पूरे देश की शिक्षण संस्थाए और युवा खड़े हैं और केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ पूरे देश में आक्रोष है । इस प्रकार के हमले कराकर देश की मूल समस्याओं से ध्यान भटकाने के लिये यह हमले किये जा रहे हैं आज देश में बढ़ती मंहगाई, बेरोज़गारी की समस्या है।
विधायक आरिफ मसूद जीने कहा मे शाहीन बाग की तमाम बहनो को सलाम करता हूँ जो इतनी सर्दी में इस काले कानून का विरोध करने के लिये हजारों की संख्या में 24 घंटे आंदोलन कर रही हैं।

Leave a Reply