25000 रुपये हफ्ता लेते हुए तथाकथित हफ्ता खोर पत्रकार और उसके साथी को पुलिस ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

अपराध, देश, राज्य

मेहलक़ा अंसारी, बुरहानपुर (मप्र), NIT:

इस समय लगभग पूरे देश में जहां शासन-प्रशासन के जिम्मेदार भ्रष्टाचार की दलदल में फंसे हुए हैं वहीं बड़ी संख्या में तथाकथित पत्रकार भी पत्रकारिता की गरिमा को तार तार करते हुए ब्लैकमेल कर बड़े पैमाने पर अवैध धन उगाही में लगे हुए हैं जिसका ताज़ा उदाहरण मध्यप्रदेश के बुरहानपुर नगर में सामने आया है। यहां पुलिस ने नौशाद नूर नामक एक हफ्ता खोर पत्रकार को एक डॉक्टर से 25000 रूपये हफ्ता लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

थाना लालबाग बुरहानपुर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक हकीमी मल्टी स्पेशलिटी हास्पिटल के संचालक डॉक्टर जैनुद्दीन बोहरा ने थाना लालबाग में इस आशय की शिकायत की थी कि तोड़ीबाज पत्रकार नौशाद नूर उनके हॉस्पिटल को अवैध बताकर उनसे रुपयों की मांग कर रहा है एवं रुपया न देना देने पर उनके खिलाफ बेबुनियाद और उल्टा सीधा छापने की बात कर रहा है साथ ही व्हाट्सएप के माध्यम से भी धमकी देता है। उनके हॉस्पिटल को तुड़वाने की भी धमकी देता है। इसी क्रम में उसने ₹25000 की डिमांड डॉक्टर जैनुद्दीन बोहरा से किया किया। डॉक्टर जैनुद्दीन बोहरा ने लालबाग थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई। थाना प्रभारी लालबाग द्वारा पुलिस अधीक्षक बुरहानपुर के निर्देशन एवं श्रीमान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बुरहानपुर एवं नगर पुलिस अधीक्षक बुरहानपुर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी थाना लालबाग श्री विक्रम सिंह बामणिया के नेतृत्व में एक टीम गठित कर इस शिकायत को संज्ञान में लेकर पुलिस ने जाल बिछाकर कथित हफ्ता खोर पत्रकार नौशाद नूर और उसके साथी अल्ताफ को ₹25000 लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। थाना लालबाग में अपराध क्रमांक 24/ 2020 अंतर्गत धारा 384, 327, 34 भादवि के अंतर्गत पंजीकृत कर विवेचना में लिया है।

स्टिंग टीम में थाना प्रभारी श्री विक्रम सिंह बामनिया, उप निरीक्षक राधेश्याम बट्टी, सहायक उप निरीक्षक आर एल तिवारी, आरक्षक 403 सचिन, आरक्षा 406 अल्ताफ, आरक्षक 425 संजय कपोले, आरक्षक 463 जितेंद्र राठौर का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

One thought on “25000 रुपये हफ्ता लेते हुए तथाकथित हफ्ता खोर पत्रकार और उसके साथी को पुलिस ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

Leave a Reply