सीकर के “संविधान बचाओ-देश बचाओ मंच” द्वारा 20 जनवरी को सीकर शहर में सीएए व एनआरसी के खिलाफ निकाली जाएगी विशाल रैली

देश, राज्य, समाज

अशफाक कायमखानी, सीकर/जयपुर (राजस्थान), NIT:

भारत में संविधान विरोधी बने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) व एनआरसी के खिलाफ दिल्ली सहित भारत के हर हिस्से में लगातार जारी भारी विरोध के साथ-साथ दिल्ली के शाहीनबाग में महिलाओं द्वारा एक महीने से अधिक समय से जारी शांतिपूर्ण आंदोलन के बाद से देश के सेक्युलर जहन वाली एक बड़ी आबादी को उक्त कानून के खिलाफ आकर जगह-जगह शांतिपूर्ण आंदोलन करने को मजबूर कर दिया है। शाहीनबाग आंदोलन से प्रभावित होकर सीकर से अनेक लोग अलग-अलग दिन दिल्ली जाकर शाहीनबाग की आंदोलनरत महिलाओं के मध्य हाजिर होकर उनके हौसलों को ताकत प्रदान की है। सीकर के सेक्युलर जहन वालों ने “संविधान बचाओ-देश बचाओ मंच” का गठन करके आगामी 20 जनवरी को सीकर कृषि उपज मंण्डी से कलेक्ट्रेट तक रैली निकालकर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) व NRC का विरोध करने का तय करके सीकर की उक्त रैली को सफल बनाने के लिए नूक्कड़ सभाएं व व्यक्तिगत सम्पर्क करना शुरु कर दिया है।
सीकर के “सविधान बचाओ-देश बचाओ मंच” द्वारा 20 जनवरी को आयोजित की जा रही इस विशाल रैली के आयोजन में सैकड़ों सामाजिक, शैक्षणिक संगठनों के अलावा बड़ी तादाद में नामी गिरामी सेक्युलर जहन वाले प्रभावशाली लोगों ने रैली को सफल बनाने की अपील करने के साथ-साथ सहभागिता निभाने को कहा है। रैली में सेक्युलर दलो के अध्यक्षो के अलावा अब तक कांग्रेस विधायक हाकम अली व निर्दलीय विधायक महादेव सिंह के साथ साथ माकपा के पूर्व विधायक कामरेड अमरा राम व कामरेड पेमाराम ने भी रैली को सफल बनाने की जनता से अपील करने के साथ साथ सहयोग देने के संदेश जारी किये है। इनके अतिरिक्त विभिन्न युवा संगठनों के साथ साथ भारतीय किसान सभा ने भी रैली मे भागीदारी निभाने का ऐहलान किया है।
सीकर के “संविधान बचाओ-देश बचाओ मंच” के कार्यकर्ता रैली को सफल बनाने के लिये सामाजिक व शैक्षणिक संगठनों के अलावा हर सेक्युलर जहन वाले इंसान को उक्त रैली मे शामिल होने के लिये नूक्कड़ सभाऐ व लगातार सम्पर्क कर उनसे सहयोग की अपील कर रहे। सीकर जिले की जनता के अतिरिक्त सात काग्रेस विधायकों व एक निर्दलीय विधायक सहित सेक्यूलय दलो के पूर्व विधायकों से भी रैली मे आकर संविधान बचाने की अपील मंच के कार्यकर्ता कर रहे है। जिनमें विधायक महादेव सिंह, विधायक हाकम अली खां व पूर्व विधायक कामरेड अमरा राम व कामरेड पेमाराम की अपील वायरल हो चुकी है। वही विधायक राजेन्द्र पारीक, विधायक परशराम मोरदिया, विधायक दीपेन्द्र सिंह, मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, विधायक सुरेश मोदी, विधायक विरेन्द्र सिंह से भी सहयोग की अपील आने का अनुमान लगाया जा रहा है। इसके अलावा सीकर का सेक्यूलर इंसान भी पूरी तरह चौकस होकर नजर गड़ाए हुये हैं कि संविधान बचाओ- देश बचाओ रैली में कौन शिरकत करता है और कौन दूर भागता है।

Leave a Reply