सीएए के समर्थन में निकली गयी विशाल पदयात्रा, भारत विचार मंच द्वारा आयोजित पदयात्रा में हजारों लोगों ने की सहभागिता

देश, राज्य

वी.के.त्रिवेदी, ब्यूरो चीफ, लखीमपुर-खीरी (यूपी), NIT:

भारत विचार मंच द्वारा नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में मोहम्मदी नगर में विशाल पदयात्रा का आयोजन किया गया। पद यात्रा से पूर्व रामलीला मैदान में एक सभा का आयोजन किया गया। सभा के मुख्य वक्ता स्थानीय विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह रहे। पदयात्रा रामलीला मैदान से चलकर पूरे नगर में भ्रमण करती हुई पुनः रामलीला मैदान पर संपन्न हुई।

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के पक्ष में निकाली जाने वाली पदयात्रा के लिए आज लोग रामलीला मैदान में एकत्र हुए। भारत माता के चित्र पर पुष्पार्चन और वंदे मातरम के साथ कार्यक्रम प्रारंभ हुआ। रामलीला मैदान में एकत्र भारी संख्या में महिला, पुरुष और महाविद्यालय के छात्रों को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह ने कहा की विरोधी दलों द्वारा अपनी राजनीतिक जमीन खिसकती देखकर लोगों को भ्रमित कर पूरे देश में अराजकता का माहौल पैदा किया जा रहा है लोगों को जागरूक करने के लिए ही पूरे देश में पद यात्राएं निकाली जा रही हैं। उन्होंने सभी से अपील की कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के संबंध में लोगों को जागरूक करें यह नागरिकता देने का अधिनियम है किसी की नागरिकता लेने का नहीं इसलिए भारत के किसी व्यक्ति को चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

सभा को प्रवीण मेहरोत्रा विश्व हिंदू परिषद के आचार्य संजय मिश्रा ज्योतिर्मय बरतरिया ने भी संबोधित किया कार्यक्रम में अमित रस्तोगी ने अपनी टीम के साथ देशभक्ति के गीत प्रस्तुत कर समा बांध दिया पदयात्रा का प्रारंभ रामलीला मैदान से हुआ पदयात्रा में सबसे आगे संतजन इसके पीछे महिलाएं फिर महाविद्यालयों के छात्र छात्राएं और उसके बाद भारी संख्या में आम लोग चल रहे थे पदयात्रा रामलीला चौराहे से बरबर चौराहा होती हुई मुख्य बाजार पहुंची जहां से शुक्लापुर पीडी इंटर कॉलेज के सामने से भीतर मोहम्मदी होती हुई सम्राट अशोक चौराहा पर पहुंची सम्राट अशोक चौराहे से रामलीला मैदान पहुंचकर पद यात्रा का समापन हुआ इस दौरान नगर के तमाम मकानों से पुष्प वर्षा कर पद यात्रा का स्वागत किया गया पदयात्रा में अफजल को दे दी आजादी बुरहान को दे दी आजादी जैसे नारे लोगों के आकर्षण का केंद्र रहे अंत में जिला संघचालक अमित भसीन ने सभी का धन्यवाद करते हुए कार्यक्रम के समापन की घोषणा की राष्ट्रगान के साथ सभी लोगों ने अपने घरों की ओर प्रस्थान किया कार्यक्रम का संचालन रवि शुक्ला ने किया पदयात्रा में प्रमुख रूप से विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष संदीप मल्होत्रा, विश्व हिंदू परिषद के आचार्य संजय मिश्रा, ब्राह्मण वेलफेयर फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष देवरंजन मिश्रा, ज्योतिर्मय बरतरिया, गोला जिला के प्रचारक प्रेम प्रकाश, मिश्रीलाल शुक्ला, श्रीकान्त त्रिपाठी,राजकिशोर मिश्रा,प्रमोद त्रिवेदी, डॉ.शिव कुमार मिश्रा, सुशील त्रिवेदी, भाजपा नगर अध्यक्ष सौरभ गुप्ता, मुकेश पांडे, अमरीश तिवारी, रामभरोसे वर्मा, जिला महामंत्री मनोज वर्मा, संत समाज के तमाम लोग, अतुल रस्तोगी, सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विवेक कुमार शुक्ला, यज्ञआचार्य पंडित प्रेम चंद शर्मा,ज्ञान प्रकाश शुक्ला, रामजी रस्तोगी, राममिलन त्यागी, शिवम राठौर, अरुण शुक्ला, अजय कटियार, ऋषि कांत त्रिवेदी संजय पांडेय, शालू सिंह मीना देवी मनोज गुप्ता नीरज रस्तोगी अंकित मिश्रा शिवम गुप्ता मनीष आशीष सिंह सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

पदयात्रा के लिए भारत विचार मंच के कार्यकर्ताओं ने व्यापक तैयारियां की थी कई दिन पहले से नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर जाकर जनसंपर्क किया गया इसके अलावा नगर के सभी प्रमुख चौराहों पर पेंट से सीएए के समर्थन में नारे लिखे गए इसके अलावा पदयात्रा के दौरान छतों से महिलाओं ने पुष्प वर्षा कर पदयात्रा का स्वागत किया।
पदयात्रा के दौरान आजादी आजादी के नारों ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा युवा लोग भारत माता की जै के साथ साथ बुरहान को दे दी आजादी अफजल को दे दी आजादी जेएनयू मांगे आजादी हम देके रहेंगे आजादी तुम हमसे लेलो आजादी जैसे नारे लगा रहे थे इसके अलावा नागरिकता संशोधन अधिनियम के पक्ष में भी जमकर नारे लगाए गए।

Leave a Reply