बीएसएनएल ऑफिस का मेंन गेट ओवर ब्रिज निर्माता कंपनी ने किया बंद, निर्माण के दौरान कटी केबल | New India Times

रहीम शेरानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:बीएसएनएल ऑफिस का मेंन गेट ओवर ब्रिज निर्माता कंपनी ने किया बंद, निर्माण के दौरान कटी केबल | New India Times

भारत सरकार की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल का ऑफिस मेघनगर के औद्योगिक क्षेत्र में कई वर्षों से स्थित है। उसी से सटकर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण राजस्थान की किसी निजी कंपनी द्वारा भारतीय केंद्रीय सरकार रेलवे बोर्ड से टेंडर लेकर किया जा रहा है।
शुक्रवार दोपहर को बीएसएनल कर्मी जगदीश नायक ने बताया कि ओवरब्रिज निर्माण कंपनी पिछले काफी समय से हमें परेशान कर रही है। कभी निर्माण कार्य का कच्चा माल सामान हमारे मेन गेट पर डाल दिया जाता है तो कभी ओवर ब्रिज कंस्ट्रक्शन के नाम पर बीएसएनएल गेट के सामने खुदाई कर दी जाती है। शुक्रवार को बीएसएनल ऑफिस के मेन गेट पर ब्रिज निर्माता कंपनी के ठेकेदार द्वारा गेट के आगे खुदाई कर मेन गेट बंद कर दिया गया जिससे आम उपभोक्ताओं को लैंडलाइन के बिल भरने की फजीहत हो गई। ब्रिज कंपनी द्वारा हमारी भूमिगत लाइन ऑफ सी केबल काट दी गई जिससे बैंकों एवं रेलवे इंटरनेट सेवा व रंभापुर एरिया की लैंडलाइन टेलीफोन बंद हो गए जिससे आम कस्टमर काफी परेशान हो रहे हैं और शिकायत पर शिकायत आ रही है। केबल कटने से हमारी कंपनी को भी नुकसान हुआ है। एफआईआर हेतु आवेदन झाबुआ बीएसएनएल जिला अधिकारी के आदेश पर मैंने मेघनगर थाने में दिया है एवं मेरे अधिकारियों को भी अवगत करवा दिया गया है।
अवर ब्रिज बना रहे कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार पटेल का कहना है कि पिछले 1 वर्षों से हम मेन गेट के पास बने कॉलम के आगे का निर्माण करने काम कर रहे हैँ, उक्त बीएसएनल कंपनी के आला अधिकारी एवं स्थानीय अधिकारी से हमने कई बार निवेदन किया लेकिन वह सुनने को तैयार नहीं हैं, जब मैंने कंस्ट्रक्शन कंपनी के उच्च अधिकारी से इस संबंध में बताया तो उन्होंने कहा कि वह जगह भूमि अधिग्रहण अधिकृत है आप अपनी भूमि में काम कीजिए मैंने कार्य प्रारंभ किया तो जमीन में कौन सी केबल कहां है मुझे पता नहीं है, जानबूझकर हमने कोई केबल नहीं काटी है एवं अपनी बताई गई जगह के अनुसार हम ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य कर रहे हैं। अब ओवर ब्रिज रेलवे निर्माण कंपनी एवं बीएसएनल के बीच तू तू मैं मैं थाने तक जा पहुंची है। आगे अब दोनों ही सरकारी नुमाइंदों पर किस तरह की कार्रवाई कानून के नुमाइंदे करते हैं यह देखने का विषय रहेगा। फिल्हाल ओवर ब्रिज निर्माण कंपनी और बीएसएनएल के बीच सांप नेवले की लड़ाई जारी है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading