टीईटी परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु डीएम ने की समीक्षा बैठक, जिला मुख्यालय पर 17 परीक्षा केन्द्रों पर होगी परीक्षा

देश, राज्य, शिक्षा

वी.के.त्रिवेदी, ब्यूरो चीफ, लखीमपुर-खीरी (यूपी), NIT:

जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में 8 जनवरी को आयोजित होने वाली टीईटी परीक्षा की तैयारी की समीक्षा की। बैठक में उपस्थित सभी केन्द्र व्यवस्थापक, केन्द्र पर्यवेक्षक एवं स्टेटिक मजिस्ट्रेटस को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि यह एक अत्यन्त महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील परीक्षा है। अतः सभी अधिकारी अत्यन्त गंभीरता से अपने दायित्वों का निर्वहन करें। आने वाले परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े। उन्होनें आने वाले परीक्षार्थियों के ठहराव, यातायात तथा अन्य व्यवस्थाओं के बारें में निर्देश दिये। शहर में परीक्षा समाप्ति के बाद होने वाली भीड़ को जनपद मुख्यालय से सुचारू ढंग से उनके घरों की रवानगी के उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिये। जिससे यातायात व्यवस्था भावित न हो।

अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र लाल ने बताया कि टीईटी परीक्षा में 17 सेक्टर एवं 02 जोन में बांटकर पुलिस कर्मियों की डयूटी लगाई गई है। इससे पूर्व जिला विद्यालय निरीक्षक डाॅ. आरके जायसवाल ने उपस्थित सभी अधिकारियों एवं केन्द्र व्यवस्थापकों को परीक्षा के नियमों, तैयारियों एवं सावधानियों के बारें में विस्तार से जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि जनपद मुख्यालय में टीईटी परीक्षा हेतु कुल 17 परीक्षा केन्द्र जिसमें से 09 परीक्षा केन्द्रों पर दोनो पलियों में परीक्षा होेगा वही शेष केन्द्रों पर केवल प्रथम पाली में ही परीक्षा होगी। इस परीक्षा में प्रथम पाली में प्राथमिक स्तर के लिए 11140 परीक्षार्थी एवं द्वितीय पाली उच्च प्राथमिक स्तर के लिए 5884 परीक्षार्थी सम्मिलित हो रहें। इस मौके पर एएसपी शैलेन्द्र लाल, डीआईओएस डाॅ0 आरके जायसवाल, सहायक निदेशक सूचना रत्नेश चन्द्र, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बुद्धप्रिय सिंह, तहसीलदार सदर उमाशंकर, अपर जिला सूचना अधिकारी विपिन कुमार, सभी केन्द्र व्यवस्थापक एवं स्टेटिक मजिस्ट्रेट मौजूद रहे।

Leave a Reply