धुले क्राइम ब्रांच पुलिस ने तीन चोरी के मामलों का खुलासा करते हुए तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर सिकलीकर गैंग का किया पर्दाफाश

अपराध, देश, राज्य

अब्दुल वाहिद काकर, ब्यूरो चीफ, धुले (महाराष्ट्र), NIT:

क्राइम ब्रांच पुलिस ने अंतर्राज्यीय चोरों के गैंग का पर्दाफाश करते हुए गुजरात के तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर सिकलीकर गैंग का पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हजारों की सामग्री बरामद करने में सफलता प्राप्त की है जबकि सिकलकर गैंग का सरगना फरार चल रहा है जिसके पास सोने के आभूषण होने की जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर हेमंत पाटिल ने दी है। वहीं पुलिस ने चेन स्नैचिंग मामले में अमलनेर के शातिर बदमाश तनवीर अली, अख्तर अली जाफरी को हिरासत में लिया है।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक श्री विश्वास पांढरे ने बताया कि शहर में दिवाली के अवकाश के दिनों में बड़े पैमाने पर चोरियों का सत्र शुरू था। पुलिस ने रात दिन पेट्रोलिंग गश्त बढ़ाकर अधिकारी कर्मियों ने रात रात भर जाग कर चोरियों पर अंकुश लगाने में सफलता प्राप्त की है। इसी क्रम में शहर थाना क्षेत्र में हुई तीन आवासों में चोरी का एलसीबी ने खुलासा किया है जिसमें पांडव प्लाजा सिंधी कॉलोनी की घर फोड़ी भी शामिल है।

पांडव प्लाजा तथा सिंधी कॉलोनी स्थित सीसीटीवी कैमरे फुटेज की सहायता से एलसीबी पुलिस निरीक्षक हेमंत पाटील को मोराने निवासी तिरमल सिंग श्याम सिंग सिकलकर को हिरासत में लिया जांच पड़ताल में आरोपी तिरमल ने बताया कि उसने शहर थाना क्षेत्र में तीन स्थानों पर बंद आवास में सेंधमारी की है जो गुजरात सूरत के सिकलकर गैंग की सहायता से अंजाम दिया गया है।

क्राइम ब्रांच पुलिस ने संदिग्ध अपराधी सिकलकर की निशानदेही पर सूरत के बदमाश सत्तू सिंह कारू सिंह भादा, ललकार सिंग जल सिंग सिकलकर को सूरत से धर दबोचा। इस दौरान अमर सिंग फरार होने में सफल रहा। अपराधियों ने धुलिया में विभिन्न स्थानों पर हुई आवासों की चोरी कबूल की है।

पुलिस इंस्पेक्टर हेमंत पाटील ने बताया कि धुलिया निवासी तिरमल सिंग श्याम सिंग सिकलकर शातिर अपराधी है दिन में दराती छुरी को धार लगाने बेचने के बहाने से बंद आवासों की रेकी किया करता था और सूरत की गैंग की सहायता से चोरी की वारदातों को अंजाम देता था। पुलिस बदमाशों से चांदी के बर्तन समेत 48 हजार 854 रूपये की सामग्री बरामद की है।

इस दबिश को सफलतापूर्वक पुलिस अधीक्षक विश्वास पांढरे, अपर पुलिस अधीक्षक भुजबल के निर्देशन में एलसीबी थाना प्रभारी अधिकारी हेमंत पाटील के नेतृव में सहायक पुलिस निरीक्षक उमेश बोरसे, पीएसआई हनुमान उगले, एसआई नत्थू भमारे, हेड कांस्टेबल रफ़ीक पठान, प्रभाकर बैसाने, श्रीकांत पाटिल, गौतम सपकाले, कुणाल पाटिल, संजय पाटिल, अशोक पाटिल, राहुल सनाप, उमेश पवार, रवि किरण राठौड़ आदि ने अंजाम दिया।

शहर में हुई चोरी की वारदातों पर पुलिस अंकुश लगाने में सफल हुई है। नागरिकों ने अलमारी में नगदी तथा गहने ना रखते हुए करीबी रिश्तेदार को बहार जाते समय देकर जाएं अथवा बैंक लॉकर में सुरक्षित रखें। इसी तरीके से अनजान व्यक्ति से मोटरसाइकिल खरीदते समय उसकी संपूर्ण जानकारी रखें और उसकी पूरी जानकारी पुलिस को दें। गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ की जा रहा है उनसे और भी चोरी के मामलों का खुलासा होने की संभावना है।

Leave a Reply