थाने से चंद कदम की दूरी पर ज्वैलरी की दुकान का शटर तोड़ कर लाखों की चोरी | New India Times

वी.के.त्रिवेदी, ब्यूरो चीफ, लखीमपुर-खीरी (यूपी), NIT:

थाने से चंद कदम की दूरी पर ज्वैलरी की दुकान का शटर तोड़ कर लाखों की चोरी | New India Times

बेखौफ चोरों ने फरधान कस्बे की एक ज्वैलरी की दुकान का शटर तोड़ कर लाखों की ज्वैलरी और नकदी चोरी कर ली। जिस तिजोरी में सामान और नकदी रखी थी उसको ही चोर खोदकर उठा ले गए। दुकान मालिक की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना की सूचना पाकर इंस्पेक्टर फरधान विमल गौतम के अलावा क्षेत्राधिकारी सदर विजय आनंद और अपर पुलिस अधीक्षक ने भी घटनास्थल का मौका मुआयना किया है। फिंगर प्रिंट विशेषज्ञों ने संबंधित वस्तुओं का फिंगरप्रिंट भी लिया है। क्राइम ब्रांच ने भी पूरा दिन जांच पड़ताल की है। कई लोगों को पुलिस ने संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ करना भी शुरू कर दिया है।

थाने से चंद कदम की दूरी पर ज्वैलरी की दुकान का शटर तोड़ कर लाखों की चोरी | New India Times

लखीमपुर शहर निवासी राजू रस्तोगी की ज्वेलरी की दुकान फरधान बाजार के पास नेशनल हाईवे पर थाने से महज़ 100 मीटर दूरी पर स्थित है। थाना के नजदीक होने के कारण यहां पर रात में अक्सर पुलिस गश्त भी होती रहती है। चोरों ने दुकान का शटर साइड से तोड़ दिया कार उसमें रखी लगभग ढाई क्विंटल वजन तिजोरी को खोदकर उठा ले गए। ज्वेलरी की दुकान के सामने चूरा कूटने वाली मशीन की बेल्ट भी निकाल ले गये। बाजार में सड़क किनारे खड़ी ठेलिया को तिजोरी ले जाने के रूप में इस्तेमाल किया गया प्रतीत होता है जो बाजार से कुछ दूरी पर एक खेत में पाई गई है। पुलिस को दी गई तहरीर में राजू रस्तोगी ने बताया है कि लगभग 10 किलो चांदी के आभूषण और 18 से 20 ग्राम सोने के आभूषण के अलावा सात आठ हजार रुपए की नगदी भी चोरी हुई है। चोरी हुए चांदी के अधिकांश आभूषण ब्याज पर दिए गए पैसे के रहन के रूप में रखे हुए थे। चोरों ने रहन का विवरण लिखे रजिस्टर को भी चोरी कर लिया है। पुलिस ने वादी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उधर चोरी की घटना से लोगों में दहशत है। कस्बे में है सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने रखें एक पान का खोखा को भी तोड़ कर उसमें का सामान चोरी हो गया है।
क्षेत्राधिकारी सदर विजय आनंद और अपर पुलिस अधीक्षक ने इंस्पेक्टर फरधान को अतिशीघ्र घटना का अनावरण करने का निर्देश दिया है। इस संबंध में बात करने पर प्रभारी निरीक्षक विमल गौतम ने बताया कि टीम गठित कर दी गई है। शीघ्र ही घटना का अनावरण किया जाएगा।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading