थाने से चंद कदम की दूरी पर ज्वैलरी की दुकान का शटर तोड़ कर लाखों की चोरी

अपराध, देश, राज्य

वी.के.त्रिवेदी, ब्यूरो चीफ, लखीमपुर-खीरी (यूपी), NIT:

बेखौफ चोरों ने फरधान कस्बे की एक ज्वैलरी की दुकान का शटर तोड़ कर लाखों की ज्वैलरी और नकदी चोरी कर ली। जिस तिजोरी में सामान और नकदी रखी थी उसको ही चोर खोदकर उठा ले गए। दुकान मालिक की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना की सूचना पाकर इंस्पेक्टर फरधान विमल गौतम के अलावा क्षेत्राधिकारी सदर विजय आनंद और अपर पुलिस अधीक्षक ने भी घटनास्थल का मौका मुआयना किया है। फिंगर प्रिंट विशेषज्ञों ने संबंधित वस्तुओं का फिंगरप्रिंट भी लिया है। क्राइम ब्रांच ने भी पूरा दिन जांच पड़ताल की है। कई लोगों को पुलिस ने संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ करना भी शुरू कर दिया है।

लखीमपुर शहर निवासी राजू रस्तोगी की ज्वेलरी की दुकान फरधान बाजार के पास नेशनल हाईवे पर थाने से महज़ 100 मीटर दूरी पर स्थित है। थाना के नजदीक होने के कारण यहां पर रात में अक्सर पुलिस गश्त भी होती रहती है। चोरों ने दुकान का शटर साइड से तोड़ दिया कार उसमें रखी लगभग ढाई क्विंटल वजन तिजोरी को खोदकर उठा ले गए। ज्वेलरी की दुकान के सामने चूरा कूटने वाली मशीन की बेल्ट भी निकाल ले गये। बाजार में सड़क किनारे खड़ी ठेलिया को तिजोरी ले जाने के रूप में इस्तेमाल किया गया प्रतीत होता है जो बाजार से कुछ दूरी पर एक खेत में पाई गई है। पुलिस को दी गई तहरीर में राजू रस्तोगी ने बताया है कि लगभग 10 किलो चांदी के आभूषण और 18 से 20 ग्राम सोने के आभूषण के अलावा सात आठ हजार रुपए की नगदी भी चोरी हुई है। चोरी हुए चांदी के अधिकांश आभूषण ब्याज पर दिए गए पैसे के रहन के रूप में रखे हुए थे। चोरों ने रहन का विवरण लिखे रजिस्टर को भी चोरी कर लिया है। पुलिस ने वादी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उधर चोरी की घटना से लोगों में दहशत है। कस्बे में है सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने रखें एक पान का खोखा को भी तोड़ कर उसमें का सामान चोरी हो गया है।
क्षेत्राधिकारी सदर विजय आनंद और अपर पुलिस अधीक्षक ने इंस्पेक्टर फरधान को अतिशीघ्र घटना का अनावरण करने का निर्देश दिया है। इस संबंध में बात करने पर प्रभारी निरीक्षक विमल गौतम ने बताया कि टीम गठित कर दी गई है। शीघ्र ही घटना का अनावरण किया जाएगा।

Leave a Reply