धुले, नंदुरबार, जलगांव के परिवहन अधिकारियों को परिवहन आयुक्त ने लगाई फटकार, शत प्रतिशत राजस्व वसूली का टारगेट पूरा करने के लिए आयुक्त ने दी चेतावनी

देश, राज्य

अब्दुल वाहिद काकर, ब्यूरो चीफ, धुले (महाराष्ट्र), NIT:

परिवहन आयुक्त शेखर चन्ने आईएएस ने धुलिया परिवहन कार्यालय पहुंचकर संभागीय स्तर की समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने धुले, नंदुरबार, जलगांव के परिवहन अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई है। इस बार धुलिया संभागीय परिवहन कार्यालय आरटीओ ऑफिस ने लक्ष्य प्राप्ति टारगेट पूरा नहीं किया है जिससे खासे नाराज होकर उन्होंने धुले नंदुरबार उप प्रादेशिक परिवहन अधिकारियों को जमकर लताड़ा और भविष्य में शत प्रतिशत राजस्व वसूली का टारगेट पूरा करने की चेतावनी दी।

धुले परिवहन विभाग के तहत नंदुरबार, धुले, जलगांव आरटीओ ऑफिस की संयुक्त समीक्षा बैठक सोमवार को महानगर निगम के सभागार में आयोजित की गई थी जिसकी अध्यक्षता महाराष्ट्र प्रदेश परिवहन विभाग के आयुक्त शेखर चन्ने ने की मंच पर उपायुक्त पुरुषोत्तम निकम संभागीय परिवहन अधिकारी भारत कलसकर प्रादेशिक परिवहन अधिकारी धुलिया जयदीप पवार नंदुरबार उप प्रादेशिक परिवहन अधिकारी नाना साहब बछाव जलगांव उप प्रादेशिक परिवहन अधिकारी श्याम लोही असिस्टेंट आरटीओ जयवंत चौहान आदि उपस्थित थे।

धुलिया परिवहन संभागीय कार्यालय में महाराष्ट्र प्रदेश आयुक्तालय के आयुक्त शेखर चेन्नै को संभागीय स्तर की मान वंदना आरटीओ इंस्पेक्टर पद्माकर पाटिल ने दी इसके बाद संभागीय परिवहन अधिकारी भारत कलसकर ने आयुक्त शेखर चेन्नै का कार्यालय में भव्य स्वागत किया. आयुक्त शेखर चेन्नै ने हाड़ाखेड नावापुर तथा गवाली चेक पोस्ट का औचक निरीक्षण किया और बॉर्डर चेक पोस्ट करार के अनुसार विभिन्न सुविधाओं को नदारद पाने पर संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई उपलब्ध सुविधाएं प्रदान करने के बोर्ड और भ्रष्टाचार मुक्त शासन चेक पोस्ट पर चलाने के निर्देश दिए।

धुलिया संभागीय परिवहन परिवहन अधिकारी भारत कलसकर ने समीक्षा बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि उनके चार्ज संभालने के बाद धूलिया संभाग में सड़क दुर्घटना श्रृंखला में कमी आई है। रोड सेफ्टी पर जोर दिया गया है और सुरक्षित यातायात संचलन के लिए फ्लाइंग तथा अधिकारियों के निर्देश दिए गए और भ्रष्टाचार से मुक्त पारदर्शक कार्य आरटीओ ऑफिस में कराए जाने के प्रयास निरंतर जारी है और मंदी के कारण राजस्व वसूली में कमी आयी है उसे भविष्य में पूरा करने के प्रयास निरंतर जारी रहेंगे इस तरह का वक्तव्य परिवहन अधिकारी भारत कलसकर ने किया।

परिवहन आयुक्त शेखर शेखर चन्ने ने समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए अधिकारियों को संबोधित किया कि संभाग के सभी जिलों में राजस्व वसूली बेहतर तरीके से होना चाहिए। सभी उप प्रादेशिक परिवहन अधिकारी राजस्व वसूली प्राथमिकता के साथ करें। अनुशासन भंग करने पर इंस्पेक्टर पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी बिना वर्दी से कोई भी कार्यालय अथवा चेक पोस्ट पर ड्यूटी ना करें अगर करते पाया गया तो अनुशासनहीनता की कार्रवाई की जाएंगी. स्कूली बच्चों को लाने-ले जाने वाले वाहनों में ओव्हर-लोडिंग किए जाने अथवा नियमों का पालन नहीं करने पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। ट्रांसपोर्ट कमिश्नर श्री शेखर चेन्नै ने यह निर्देश परिवहन विभाग की समीक्षा करते हुए दिया।

One thought on “धुले, नंदुरबार, जलगांव के परिवहन अधिकारियों को परिवहन आयुक्त ने लगाई फटकार, शत प्रतिशत राजस्व वसूली का टारगेट पूरा करने के लिए आयुक्त ने दी चेतावनी

  • Bhot pareshani hai wasuli to har gadi say li jati hai aur fir bhi rajsav nahi ata sab RTO officers per ek janch team bithO yeh sab nay apna zamir bech diya

Leave a Reply