संविधान दिवस की पूर्व संध्या पर होगा साउथ एशिया कॉन्क्लेव और ग्लोबल अचीवर्स अवॉर्ड का आयोजन

दुनिया, देश, राज्य

संदीप शुक्ला, ब्यूरो चीफ, ग्वालियर (मप्र), NIT:

गोपाल किरन समाज सेवी संस्था द्वारा साउथ एशिया कॉन्क्लेव और ग्लोबल अचीवर्स अवॉर्ड कार्यक्रम का आयोजन ग्वालियर में 24-25 नवंबर 2019 को होना सुनिश्चित किया गया है। इसमें साउथ एशिया डेवलपमेंट इनिशिएटिव (नेटवर्क) का भी जुड़ाव है। पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण देश नेपाल के काठमांडू में तय किया गया है, उसी के अनुसार यह कॉन्क्लेव और सम्मान समारोह का आयोजन किया जाता रहा है। इस कार्यक्रम में देश-विदेश से लोग भाग ले रहे हैं। साउथ एशिया के देशों के अलावा बेल्जियम से श्री कपिल कुमार, अमेरिका से श्रीमती अनीता कपूर, कनाड़ा से श्री सरन घई, जापान से सुश्री रमा शर्मा और फिनलैंड से सुश्री सुएता दत्त चौधरी ने इस कॉन्क्लेव में सामाजिक अपवर्जन, न्याय और सुरक्षा जैसे विषयों पर चर्चा में भाग लेने हेतु अपनी स्वीकृति दी है।
इसके समापन समारोह में देश की चुनिंदा शख्सियतों को ग्लोबल अचीवर्स अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।
यह अवार्ड उन शख्सियतों को प्रदाय किया जायेगा जिन्होंने समाज कल्याण, सामाजिक न्याय, महिला सशक्तिकरण, बाल अधिकार, शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण, पानी बचाओ और स्वच्छता, साहित्य, उद्योग, खेल-कूद, कला, पत्रकारिता, एनजीओ, नए व्यापार आदि में अपनी उत्कृष्ट सहभागिता दर्ज की हो।
इसमें शामिल होने की इच्छुक प्रतिभायें सादर आमंत्रित हैं।

1. इस कार्यक्रम को किसी भी विभाग या वित्तीय अभिकरण द्वारा सहयोग नहीं किया गया है। यह कार्यक्रम केवल जनसहयोग से किया जा रहा है।
2. सभी चयनित प्रतिभागियों (बच्चों के साथ एक अभिभावक, महिलाएं घर के एक अन्य सदस्य के साथ) के लिए सामान्य/साझा आवास, भोजन व्यवस्था 23 नवम्बर की शाम से 26 नवम्बर की सुबह तक कार्यक्रम स्थल पर निःशुल्क रहेगी। एकल या उच्चस्तरीय व्यवस्था चाहने वाले अपने आवास की व्यवस्था स्वयं के खर्च पर कर सकते हैं।
3. कार्यक्रम का उद्देश्य सामाजिक मुद्दों पर समझ बनाना है। बेहतर कला को प्रोत्साहन/सम्मान देने के साथ ही अनुशासन, सबको साथ लेकर चलना और मैत्री/भाईचारा प्रमुख है। अतः अति संवेदनशील, धार्मिक, जातिगत कट्टरपंथी, एटिट्यूड में बंधे, बात बात में विवाद पैदा करने वाले व्यक्ति कृपया इसमें शामिल होने से बचें।
4. नाम चयन के पश्चात बिना किसी कारण से कार्यक्रम से अचानक अनुपस्थित रहने वाले प्रतिभागी अगले कार्यक्रम में सशुल्क ही आवेदन कर सकेंगे।
5. सभी चयनित प्रतिभाओं का कार्यक्रम में स्वयं से संबंधित सत्र में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन अनिवार्य है।
6. यदि कोई भी संस्था, विभाग या व्यक्तिगत रूप से आर्थिक सहयोग करना चाहते हैं तो हमारे प्रयासों को और अधिक मजबूती मिलेगी।
विस्तृत विवरण इसके ब्लॉग, व्हाट्सएप ग्रुप या फेसबुक पर भी देखा जा सकता है।

संपर्क सूत्र:-
9425118370, 9926784506, 8223856752, 8349891437, 97670 74555, 7292007478
ई-मेल gksss85_org@rediffmail.com

नोट: इस कार्यक्रम के प्रायोजन/आर्थिक सहयोग हेतु सक्षम व्यक्तियों/संस्थाओं का सहयोग अपेक्षित है।
संस्था को आयकर अधिनियम, 1961 द्वारा 80 (G) के तहत कर में छूट प्राप्त है।

Leave a Reply