मथुरा में स्मार्ट मीटर लगाने के खिलाफ फूंका गया ऊर्जा मंत्री का पुतला

देश, राज्य

अली अब्बास, ब्यूरो चीफ, मथुरा (यूपी), NIT:

मथुरा में बिजली विभाग द्वारा स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं को जबरदस्ती लगाये जाने , और स्मार्ट मीटर से बिल ज्यादा आने व बड़ी हुई बिजली दरों को लेकर आज मथुरा महानगर समिति के पदाधिकारीयों ने आंदोलन के पांचवे दिन हाेली गेट चौराहे पर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का पुतला फूंक कर अपना विरोध दर्ज कराया।

समिति के पदाधिकारियों ने प्रदेश सरकार के केबिनेट ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का पुतला फूंकर विराेध जताया।
इस मौके पर समिति अध्यक्ष दिनेश आनंद पापे ,रुपा लवानिया पवन चतुर्वेदी,विश्वेंद्र चौधरी ,अनिल पचरेहा,रेणु शर्मा ,मोनिका शर्मा, अश्वनी चौधरी, विजय चौधरी, आदि पदाधिकारीगण मौजूद रहे।
स्पष्ट हो कि, मथुरा जनपद में स्मार्ट मीटर जबरदस्ती उपभोक्ता के लगाए जा रहे हैं।
और स्मार्ट मीटर के तेज चलने बिजली का बिल अधिक आने से विद्युत उपभोक्ता परेशान है।

क्योंकि स्मार्ट मीटर का विद्युत केंद्रों से संचालित रिमोट के जरिये हाे रहा है, और अगर कोई उपभोक्ता 3 महीने बिजली का बिल जमा नहीं करता है, तो विद्युत केंद्र से ही उसका मीटर बंद कर दिया जाता है जिसे उसके घर की बिजली बंद हो जाती है।
और फिर उपभोक्ताओं को पुन कनेक्शन जुडबाने के लिए विद्युत केंद्रों पर जाकर जुर्माना देना पढ़ता है और विद्युत अधिकारियों से जल्दी कनेक्शन लगाने का अनुरोध करना पड़ता है।
जिसे उपभोक्ता की परेशानियां स्मार्ट मीटर से दिन पे दिन बढ़ती जा रही हैं,वहीं प्रदेश में लगातार दूसरी बार विद्युत दरें बढ़ाई जाने से उपभोक्ता परेशान हैं।

Leave a Reply