ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरुकता समिति महिला प्रकोष्ठ ने विश्व रक्तदाता दिवस पर आयोजित किया रक्तदान शिविर

देश, राज्य, समाज

साबिर खान, मथुरा/लखनऊ (यूपी), NIT:

ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति महिला प्रकोष्ठ के द्वारा आज विश्व रक्तदाता दिवस 14 जून 2019 को सुबह 10:00 बजे जिला अस्पताल प्रदेश अध्यक्ष व पार्षद श्रीमती श्वेता शर्मा के नेतृत्व में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस रक्तदाता शिविर में ऐसे बहुत सारे युवा शामिल हुए जिन्होंने पहली बार अपने देश के लिए रक्तदान किया। रक्तदान शिविर में सभी धर्म के लोगों ने बढ़-चढ़कर रक्तदान किया जिससे किसी की जिंदगी बचाई जा जा सके। शिविर में उत्साह बढ़ाने के लिए पूर्व विधायक ठाकुर कुशल पाल सिंह ने पहुंचकर बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर अपना आशीर्वाद दिया।

शिविर को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती श्वेता शर्मा ने कहा कि महिलाएं भी किसी काम में आज पीछे नहीं है इसलिए आज इस रक्तदान शिविर का में स्वयं रक्तदान करूंगी। शिविर का शुभारंभ पार्षद व प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती श्वेता शर्मा ने स्वयं रक्तदान करके किया उसके बाद युवा में एक दूसरे को पीछे छोड़ते हुए अपना रक्तदान करने की होड़ लग गई और अनेक युवाओं ने अपना रक्तदान किया। महिलाओं का उत्साहवर्धन करने के लिए मथुरा महिला जिला अध्यक्ष श्रीमती रेखा शर्मा ने अपना रक्तदान किया समिति की तरफ से अनेक पदाधिकारियों ने रक्तदान किया। समाजसेवी अमृत खंडेलवाल ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि इससे बड़ा कोई समाज में कोई दान नहीं है कि हम अपना रक्त देते हुए किसी की जिंदगी बचा सकते हैं।

प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने कहा कि हमारी समिति पिछले काफी सालों से विश्व रक्तदाता दिवस पर रक्तदान करती आई हैं क्योंकि जिंदगी अनमोल है इसे बचाना हम सबकी जिम्मेदारी है, इसी लाइन के अंतर्गत हम पिछले काफी दिनों से जरूरतमंद लोगों को ऑन कॉल रक्त उपलब्ध करवाते आ रहे हैं और आगे भी करवाते रहेंगे। रक्तदान करने वालों में जिला अध्यक्ष बृजेश शर्मा कपिल देव शर्मा, प्रियंकार शर्मा, प्रदीप शर्मा, सत्यदेव शर्मा, डॉ जितेंद्र कुमार, धीरज सिंह, वीके गौतम, दीपक खंडेलवाल, हेमराज गुर्जर राजू गुड्डू, दीपक खंडेलवाल, फरजाद उद्दीन, राजू फारुकी के साथ दर्जनों लोगों ने अपना रक्तदान किया।

Leave a Reply