ज्योतिरादित्य सिंधिया को पटकनी देने वाले भाजपा सांसद डॉ. केपी यादव को लेकर भाजपा में दिख रहा है उत्साह, बन सकते हैं केंद्रीय मंत्री

देश, राजनीति, राज्य

संदीप शुक्ला, ब्यूरो चीफ, ग्वालियर/गुना (मप्र), NIT:

गुना शिवपुरी से कांग्रेसी दिग्गज ज्योतिरादित्य सिंधिया को पटकनी देने वाले भाजपा सांसद डॉ. केपी यादव को लेकर भाजपा में उत्साह है। गत रोज दिल्ली पहुंचे केपी से मिलने भाजपाईयों में होड़ लगी रही। सभी भाजपा नेताओं के मुख पर सिर्फ यह शब्द थे कि ये वही शेर है जिसने सिंधिया का अभेद किला भेदा गुना शिवपुरी में भाजपा का परचम लहराया है।
यहां बता दें कि गुना से सिंधिया को हराने वाले केपी मूल रूप से कांग्रेसी है। उपचुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर उन्होंने सिंधिया का साथ छोड़ भाजपा उपाध्यक्ष प्रभात झा के कहने पर भाजपा ज्वाइन की थी। हालांकि एमपी आम चुनावों में वह मुंगावली से चुनाव हार गये थे। परंतु आम चुनावों में उन्होंने पार्टी हाईकमान से िंसंधिया के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए टिकट मांगा था। पार्टी ने भी उन पर भरोसा जताकर टिकट दिया और परिणाम सबके सामने है। सवा लाख से ज्यादा वोटों से जीतकर केपी ने नया इतिहास रच डाला है। सिंधिया जैसे अपराजित को पटकनी देकर केपी हीरो बन गये है। गत रोज बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पहुंचे केपी से मिलने भाजपा नेताओं का हुजूम लगा रहा। चर्चा है कि केपी का नाम एमओएस को लेकर भी है। वहीं दिल्ली में केपी ने पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया और प्रभात झा से मिलकर आर्शीवाद भी लिया।

Leave a Reply