लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर जगह-जगह मनाया गया जीत का जश्न | New India Times

रहीम शेरानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर जगह-जगह मनाया गया जीत का जश्न | New India Times

रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट से भाजपा के गुमान सिंह डामोर 970 42 वोटो से जीते, उन्होंने पूर्व केंद्र मंत्री कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया को हराया। गुमान सिंग डामोर ने विधानसभा चुनाव में पुत्र विक्रांत भूरिया को हराया और अब लोकसभा चुनाव में उनके पिता कांतिलाल भूरिया को हराया। जीतने के बाद बोले श्री गुमान सिंह डामोर स्वास्थ्य शिक्षा पर काम करते हुए लोगों के सपनों को पूरा करूंगा। लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर जगह-जगह मनाया गया जीत का जश्न | New India Times

भारतीय जनता पार्टी ने देश में एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है। 2014 के मुकाबले पीएम मोदी को इस बार भी जनता का और अधिक प्यार मिला है। भारतीय जनता पार्टी 26 मई को सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। भाजपा की ऐतिहासिक जीत और प्रचंड बहुमत मिलने पर देश और विदेश से पी एम मोदी के लिए बधाई संदेश के दौर जारी है। रुझानों को लेकर जम्मू कश्मीर के पूर्व सी एम उमर अबदुल्ला ने भाजपा और एनडीए को बधाई दी है। उमर ने भाजपा के जोरदार प्रदर्शन का श्रेय पी एम मोदी और अमित शाह की जोड़ी को दिया है।
एनडीए इस बार 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में किया क्लीन स्विप, विदेशों से मिली मोदी को बधाई

लोकसभा चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक और प्रचंड जीत, एनडीए को करीब 352 और बीजेपी को करीब 300 सीटें मिल रही हैं। एक तरफ जहां विपक्षी खेमे को खामोश कर दिया है, वहीं भाजपा के लिए इस बार की कामयाबी 2014 से भी बड़ी है। भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए इस बार 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में क्लीन स्विप करने जा रही है। इनमें भाजपा या उसके सहयोगी दल ने सभी सीटों पर अपना परचम लहरा दिया है। एनडीए जिन 14 जगहों पर क्लीन स्विप करने जा रही है उसमें से आठ राज्यों में भाजपा का दबदबा है। इससे पहले 2014 में एनडीए ने 11 राज्यों या केंद्र शासित प्रदेशों में क्लीन स्विप किया था। इसमें से छह राज्यों में भाजपा ने सभी सीटों पर जीत हासिल की थी। मतलब भाजपा ने न केवल अपना किला बचाया बल्कि अपने एक छत्र राज्य में बढ़त बनाने में भी कामयाबी हासिल की है। एनडीए को मिली शानदार सफलता के बाद पहला ट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा हम मिलकर एक मजबूत और समावेशी भारत का निर्माण करेंगे। भारत फिर से जीता। सुपर स्टार रजनीकांत ने पीएम नरेंद्र मोदी की लोकसभा चुनावों में मिली जीत की बधाई दी है। रजनीकांत ने ट्वीट कर लिखा- सम्मानीय डियर नरेंद्र मोदी जी आपको दिल से बधाई। आपने कर दिखाया। भगवान कृपा करें।
लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत की ओर अग्रसर शानदार प्रदर्शन से जहां बीजेपी और घटक दलों के समर्थकों में जबरदस्‍त उत्‍साह जश्न का माहौल विदेशों से भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बधाई संदेश आने लगे हैं। अमेरिका, चीन, जापान, इजरायल, श्रीलंका के राष्‍ट्र प्रमुखों ने पीएम मोदी को चुनाव में इस शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी है।

चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए दोनों देशों के संबंधों में और मजबूती आने की उम्‍मीद जताई है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन ने भी पीएम मोदी को बधाई दी है। भूटान के नरेश जिग्‍मे खेसर नामग्‍येल वांगचुक ने फोन पर बात कर पीएम मोदी को बधाई दी। अफगानिस्‍तान के शासक अशरफ गनी ने ट्वीट कर पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में मिले जना देश के लिए बधाई दी। पीएम मोदी को बधाई देने वालों में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू भी हैं, जिन्‍होंने हिन्‍दी में ट्वीट कर पीएम मोदी को जीत की बधाई दी।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading