मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रेस सलाहकार की नियुक्ति पर शंसय बरकरार | New India Times

अशफाक कायमखानी, जयपुर (राजस्थान), NIT:

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रेस सलाहकार की नियुक्ति पर शंसय बरकरार | New India Timesहालांकि भारत के हर प्रदेश की सरकार के होने वाला मुखिया मुख्यमंत्री अपने विवेक व पसंद से किसी एक पत्रकार को अपना प्रेस सलाहकार नियुक्त करके उससे प्रेस के सम्बन्धित काम करवाने के साथ साथ समय समय पर प्रेस व सरकार में हमेशा दोस्ताना माहौल बने रहने के लिये उससे सलाह भी ली जाती रहती है। लेकिन राजस्थान के मुख्यमंत्री बने अशोक गहलोत को दो महिने होने को आ रहे हैं लेकिन उन्होंने अभी तक किसी भी पत्रकार को अपना प्रेस सलाहकार नियुक्त नहीं किया है। जबकि 2008 में अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद उसी दिन पहला सरकारी आदेश ही तत्कालीन समय में दैनिक नवज्योति अखबार में कार्यरत सीनियर पत्रकार एम. यासीन को अपना प्रैस सलाहकार नियुक्त करने के निकाले थे।
1998 में राजस्थान के पहली दफा मुख्यमंत्री बनने पर अशोक गहलोत ने दैनिक नवज्योति अखबार के अच्छे पत्रकार गोविंद चतुर्वेदी को अपना प्रेस सलाहकार नियुक्त किया था। गोविंद चतुर्वेदी के कार्यकाल को प्रेस व सरकार के अच्छे तालूकात के हिसाब से बहुत ही सुनहरा पीरियड माना जाता है। उसके बाद 2008 मे फिर से अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री बनने पर उन्होंने दैनिक नवज्योति के ही पत्रकार एम. यासीन को अपना प्रैस सलाहकार बनाया था।
17-दिसम्बर को अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद पूरे एक सफ्ताह तक बतौर प्रेस सलाहकार के लिये जयपुर मे कार्यरत पत्रकारों के अनेक नाम बाजार में चले थे लेकिन दो महीने होने को आने के बावजूद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अभी तक अपना प्रेस सलाहकार नियुक्त नहीं किया है जबकि अलग अलग अन्य क्षेत्र के माहिरीन को सलाहकार जरुर नियुक्त किये हैं।
दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रैस कमेटी के संगठन महामंत्री रहते एवं उससे पहले भी दिल्ली की राजनीति में सक्रिय रहते हुये अशोक गहलोत के दिल्ली में कार्यरत अनेक पत्रकारों से मधुर रिस्ते कायम हुये हैं। चर्चानुसार सूनने में आ रहा है कि दिल्ली में मौजूद अशोक गहलोत का विश्वसनीय पत्रकार राजस्थान में मुख्यमंत्री का प्रेस सलाहकार बन कर जयपुर आ सकता है। जबकि जयपुर में मौजूद पत्रकार भी प्रेस सलाहकार बनने की उम्मीद अभी भी दिल में पाले बैठे हैं।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading