तीन नये मेडिकल कॉलेजों में 400 सीट बढ़ने की संभावना, मेडिकल कॉलेजों में स्नातक पाठ्यक्रम के प्रवेश में विकल्प संशोधन की सुविधा 21 जुलाई तक | New India Times

अबरार अहमद खान, भोपाल/नई दिल्ली, NIT; ​तीन नये मेडिकल कॉलेजों में 400 सीट बढ़ने की संभावना, मेडिकल कॉलेजों में स्नातक पाठ्यक्रम के प्रवेश में विकल्प संशोधन की सुविधा 21 जुलाई तक | New India Timesचिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा नीट यूजी- 2018 के प्रथम चरण की काउंसलिंग से प्रवेशित सभी अभ्यर्थीयों को सूचित किया जा रहा है, कि प्रदेश के तीन नये मेडिकल कॉलेजों में 400 अतिरिक्त सीटों के बढ़ने की संभावना है। इन 400 सीटों को द्वितीय चरण की काउंसलिंग में शामिल किया जायेगा।

अभ्यर्थी प्रथम चरण के प्रवेश के समय और द्वितीय चरण की काउंसलिंग के समय बेहतर विकल्प का लाभ (upgraduation option) ले सकते हैं। केवल एक बार संशोधन करने के लिये अभ्यर्थी के ‘candidate login profile’ पर ‘edit upgradation’ का लिंक दिया जा रहा हैं। यह सुविधा 16 जुलाई से शाम 5 बजे से 21 जुलाई शाम 5 बजे तक उपलब्ध रहेगी। ऐसे अभ्यर्थी, जो अपने द्वारा प्रथम चरण में प्रवेश के लिये दिये गये बेहतर विकल्प का लाभ (upgraduation option) लेने में कोई संशोधन नहीं करना चाहते है, तो उनके प्रथम चरण के प्रवेश के समय दिये गये बेहतर विकल्प को (upgraduation option) ही द्वितीय चरण की काउंसलिंग के लिये मान्य माना जाएगा।

काउंसलिंग और प्रवेश प्रक्रिया जानकारी वेबसाइट www.medicaleducation.mp.gov.in और निर्धारित पोर्टल http://dme.mponline.gov.in पर उपलब्ध है। संचालक, चिकित्सा शिक्षा ने बताया है कि अभ्यर्थी काउंसलिंग से संबंधित सूचना के लिये संचालनालय की वेबसाइट और एम.पी. ऑनलाइन पोर्टल के सम्पर्क में रहें।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading