मुख्यमंत्री कन्यादान योजना: छपारा जनपद पचायत का अजब कारनामा, बिना मंगलसूत्र पहनाए करा दी गई 43 जोड़ों की शादी  | New India Times

अश्वनी मिश्रा की ग्राउंड जीरो से रिपोर्ट

 सिवनी/ छपारा (मप्र), NIT; ​मुख्यमंत्री कन्यादान योजना: छपारा जनपद पचायत का अजब कारनामा, बिना मंगलसूत्र पहनाए करा दी गई 43 जोड़ों की शादी  | New India Timesप्रदेश सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान की भावी योजनाओं और मंशाओं पर पानी फेरने के लिए अधिकारियों ने अपनी कमर कस ली है जिसका परिणाम यह है कि आम जनता के बीच में मध्यप्रदेश सरकार की लोकप्रियता का ग्राफ लगातार तेजी से गिरता जा रहा है। ताजा मामला छपारा जनपद पंचायत का सामने आया है जहां 20 अप्रैल शुक्रवार के दिन मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत जनपद के जिम्मेदार अधिकारियों ने 43 जोड़ों का विवाह बिना मंगलसूत्र पहनाए संपन्न करा दिया। मीडिया की टीम ने इस गंभीर मामले को मौके पर ही पकड़ा तो जनपद पंचायत की सीईओ सहित जिम्मेदार जनप्रतिनिधि भी दूसरे विभाग पर ठीकरा फोड़ते हुए अपने आप को बचाते नजर आए।

उल्लेखनीय है कि 20 अप्रैल शुक्रवार को जनपद पंचायत छपारा के प्रांगण में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत आनन फानन में 43 जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया। इस कार्यक्रम की जानकारी और आमंत्रण पत्र भी ठीक उसी ही दिन बांटे गए जब कार्यक्रम संपन्न होना था। जैसे तैसे कार्यक्रम की शुरुआत हुई और दोपहर के समय जब वर के द्वारा वधू को मंगलसूत्र पहनाए जाने का संस्कार का समय आया तो बिना मंगलसूत्र पहनाएं 43 जोड़ों का विवाह जनपद पंचायत की सीईओ शिवानी मिश्रा और जनपद के जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों सहित मंच पर बैठे सिवनी विधायक मुनमुन राय और महाकौशल विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष नीता पटेरिया सहित जिला पंचायत सदस्य ठाकुर जयकेश सिंह और जनपद अध्यक्ष केशरबाई तथा जनपद उपाध्यक्ष नीरज दुबे सहित उपस्थित तमाम जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना से इन सभी 43 जोड़ों का विवाह बिना मंगलसूत्र पहनाए संपन्न करा दिया गया और यह सभी लोग तमाशबीन बने रहे।​मुख्यमंत्री कन्यादान योजना: छपारा जनपद पचायत का अजब कारनामा, बिना मंगलसूत्र पहनाए करा दी गई 43 जोड़ों की शादी  | New India Times

वर पक्ष ने कहा फिर होगा विवाह

जनपद पंचायत छपारा के प्रांगण में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना से संपन्न हुई सभी 43 वर वधु पक्ष से जब मीडिया टीम ने यह पूछा की हिंदू रीति रिवाज के अनुसार मंगलसूत्र वधु को पहनाए जाने के बाद ही विवाह संपन्न माना जाता है ऐसी स्थिति में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना से बिना मंगलसूत्र पहना है आप सभी जोड़ों का विवाह बिना मंगलसूत्र पहनाए करा दिया गया है तो सभी वर और वधु के परिजनों ने यह कहा कि हमें घर जाकर फिर से विवाह के साथ-साथ मंगलसूत्र संस्कार भी संपन्न कराना पड़ेगा क्योंकि यह रीति रिवाज हिंदू और सनातन धर्म में सदियों से चली आ रही परंपरा है और इस परंपरा का पालन करना हमारे धर्म और समाज के लिए भी अति आवश्यक है।

भूखे-प्यासे बैठे रहे वर-वधू और परिजन

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत छपारा जनपद पंचायत प्रांगण में पूरे कार्यक्रम के दौरान व्यापक तौर पर अव्यवस्था देखने को मिली। दूर दराज से आए वर और वधु सहित उनके परिजनों सहित छोटे-छोटे बच्चे भूखे-प्यासे पंडाल के नीचे बैठे रहे और शाम करीब 5 बजे वर-वधु सहित उनके परिजनों को भोजन की व्यवस्था कराई गई। छपारा जनपद के अधिकारी कर्मचारी और आमंत्रित अतिथिगण ठंडे बिसलरी पानी से अपनी प्यास बुझाती रहे वहीं इन 43 वर-वधु सहित उनके परिजन भरी धूप में खड़े टैंकर के गर्म पानी को पीते नजर आए।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading