आम आदमी पार्टी का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू, 500 से ज्यादा पदाधिकारी शिविर में ले रहे हैं हिस्सा, पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने लिया विधानसभा चुनाव जीतने का संकल्प | New India Times

अबरार अहमद खान, भोपाल, NIT; ​आम आदमी पार्टी का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू, 500 से ज्यादा पदाधिकारी शिविर में ले रहे हैं हिस्सा, पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने लिया विधानसभा चुनाव जीतने का संकल्प | New India Timesआम आदमी पार्टी का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुक्रवार को भगत सिंह और महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित कर शुरू हुआ। इस प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश भर के 500 से ज्यादा पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं, जो आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीतियों को जमीन पर धार देंगे। शिवाजी नगर स्थित सिंधु भवन में चल रहे दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में विधानसभा स्तर तक के पदाधिकारी सांगठनिक से लेकर आईटी, मीडिया और सोशल मीडिया तक के विभिन्न मुद्दों पर विमर्श करेंगे। ​आम आदमी पार्टी का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू, 500 से ज्यादा पदाधिकारी शिविर में ले रहे हैं हिस्सा, पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने लिया विधानसभा चुनाव जीतने का संकल्प | New India Timesशिविर के उद्घाटन के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल ने कहा कि कोई भी लड़ाई किसी अकेले व्यक्ति की लड़ाई नहीं होती है। बड़ी लड़ाइयां सामूहिक होती हैं और इसमें जमीन के कार्यकर्ता की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण होती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता भाजपा और कांग्रेस की नीतियों से ऊब चुकी है और अब बदलाव चाहती है। इस बदलाव के लिए प्रदेश की जनता आम आदमी पार्टी की ओर देख रही है। यह स्थिति महज खुश होने की नहीं है, यह एक बड़ी जिम्मेदारी है। हमें जनता की उम्मीदों पर खरा उतरना है और प्रदेश में आम आदमी का शासन स्थापित करना है। 

उन्होंने कहा विभिन्न आंकड़ों के माध्यम से प्रदेश की मौजूदा स्थिति का खाका खींचा और विधानसभा चुनाव जीतने की पार्टी की रणनीतियों का खुलासा किया। विधानसभा स्तर तक संगठन को और मजबूत करने और लोगों को आम आदमी पार्टी से जोडऩे के लिए उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों को साझा किया। उन्होंने अपने वक्तव्य में पार्टी की योजनाओं, उद्देश्य और रणनीति का खाका प्रस्तुत किया। इससे पहले प्रमुख चुनौतियों और उपलब्धियों पर भी बातचीत की गई। 

इससे पहले प्रदेश संगठन सचिव और जोन प्रभारियों ने बीते 3 महीने के पार्टी के कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी। इसमें भोपाल जोन के कार्यक्रमों की जानकारी जोन प्रभारी और प्रदेश संगठन सचिव पंकज सिंह ने दी। वहीं बुंदलेखंड जोन की जानकारी जोन प्रभारी और प्रदेश संगठन सचिव अमित भटनागर ने, इंदौर जोन की जानकारी जोन प्रभारी और प्रदेश संगठन सचिव युवराज सिंह ने, ग्वालियर जोन की जानकारी जोन प्रभारी और प्रदेश संगठन सचिव हिमांशु कुलश्रेष्ठ ने, जबलपुर जोन की जानकारी जोन प्रभारी और प्रदेश संगठन सचिव डॉ मुकेश जायसवाल ने, उज्जैन जोन की जानकारी जोन प्रभारी इंद्र विक्रम सिंह ने और रीवा जोन की जानकारी जोन सचिव जितेंद्र चौरसिया ने दी।

इस प्रशिक्षण शिविर में समापन के मौके पर शनिवार 17 मार्च के बतौर मुख्य अतिथि पार्टी के मध्य प्रदेश प्रभारी और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय भी शामिल होंगे। समापन दिवस पर विभिन्न विधानसभा स्तर पर जिम्मेदारियां तय की जाएंगी। इसमें मुख्य संगठन और महिला, युवा, छात्र आदि प्रमुख संगठनों में जिम्मेदारियों का बंटवारा किया जाएगा। प्रशिक्षण शिविर के दौरान वीडियो प्रजेंटेशन, पीपीटी और मोटीवेशनल सेशन भी होंगे। साथ ही भाषण शैली से लेकर संगठन निर्माण तक के मुद्दों पर बातचीत की जाएगी। इसके अलावा आईटी, सोशल मीडिया, मीडिया आदि के प्रभाव और भूमिका पर बातचीत होगी।  


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading