भिंड जिला प्रशासन की निगरानी में बनाए गए 72 परीक्षा केन्द्रों पर हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा जारी | New India Times

अविनाश द्विवेदी/पवन सोनी, भिंड (मप्र),NIT;

भिंड जिला प्रशासन की निगरानी में बनाए गए 72 परीक्षा केन्द्रों पर हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा जारी | New India Timesकलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी के निर्देशन में माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल के माध्यम से संचालित की जा रही बोर्ड परीक्षा के अन्तर्गत हाईस्कूल परीक्षा प्रश्न पत्र में पहले दिन 27 हजार 215 परीक्षार्थियों में से 25 हजार 329 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी जबकि 1 हजार 886 छात्र अनुपस्थित रहे।
जिला प्रशासन की निगरानी में बनाए गए 72 परीक्षा केन्द्रों पर हाईस्कूल का प्रथम प्रश्न पत्र शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ। सोमवार को आयोजित परीक्षा में शाउमावि सुरपुरा एवं मॉ गिरजादेवी डीएड कॉलेज जामना रोड भिण्ड पर क्रमशः एक-एक कुल दो परीक्षार्थी नकल करते हुए पकडे, जिनके प्रकरण बनाए गए।
कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी एवं पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत खरे ने संयुक्त रूप से हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा के प्रथम प्रश्न पत्र के दौरान जिले के परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया साथ ही हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्र को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने की पहल की। इसी प्रकार परीक्षा के लिए नियुक्त पर्यवेक्षकों ने अपने अपने क्षेत्र के केन्द्रों पर पहुंचकर परीक्षा को अंतिम रूप दिलाया।
हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा के प्रथम प्रश्न पत्र के दौरान अधिकारियों की टीम ने भी परीक्षा को व्यवस्थित तरीके से सम्पादित कराने के लिए प्रयाए किए। जिसमें गोहद क्षेत्र में जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी श्री एमएस अम्ब एवं टीआई श्री विनय यादव ने क्षेत्र के परीक्षा केन्द्रों पर शांतिपूर्वक परीक्षा कराई। इसी प्रकार गोहद स्थित शा.मॉडल उमावि एवं शा.कन्या उमावि परीक्षा केन्द्र पर छात्रों की केन्द्र के बाहर सर्चिग टीम द्वारा तलाशी ली। इसके उपरांत परीक्षा समय पर प्रारंभ कराने की पहल की।

कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी के निर्देशन में हाईस्कूल बोर्ड की आगामी परीक्षा 9 मार्च शुक्रवार को आयोजित की जायेगी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इस तिथि को गणित विषय का पेपर होगा।
इसी प्रकार हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा के कार्यक्रम अनुसार आगामी प्रश्न पत्र 13 मार्च मंगलवार को सामाजिक विज्ञान, 16 मार्च शुक्रवार को विज्ञान, 21 मार्च बुधवार को द्वितीय और तृतीय भाषा (सामान्य), अंग्रेजी, 24 मार्च शनिवार को द्वितीय व तृतीय भाषा (सामान्य) हिन्दी, 27 मार्च मंगलवार को विशिष्ट भाषा-हिन्दी अंग्रेजी, संस्कृत, उर्दू एवं 31 मार्च 2018 शनिवार को एनएसक्यूएफ (नेशनल स्कील्स क्वालीफिकेशन, फ्रेमवर्क) आईटी/ आईटीईएस, सिक्योरिटी वोक की होगी।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading