मोबाइल डिटेल की मदद से पुलिस ने हत्यारोपी को किया गिरफ्तार, अवैध संबंध बना हत्या का कारण | New India Times

मोहम्मद जाकिर, मैनपुरी(उत्तर प्रदेश), NIT; ​मोबाइल डिटेल की मदद से पुलिस ने हत्यारोपी को किया गिरफ्तार, अवैध संबंध बना हत्या का कारण | New India Timesमैनपुरी जिले के बरनाहल थाना क्षेत्र के ग्राम सुनूपुर में एक सप्ताह पूर्व हुयी रहस्यमयी हत्या कांड की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा कर हत्यारे को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।
 19 जनवरी 2017 की सुबह सुनूपुर गाँव के बाहर सड़क किनारे एक व्यक्ति की लाश मिली थी जिसकी पहचान पड़े शव की पहचान  फलालुद्दीन खान उम्र 45 वर्ष के रूप में हुयी थी ।

घटना की रिपोर्ट मृतक के बड़े भाई जलालुद्दीन ने मृतक के दामाद लाल खान निवासी कोथरा थाना पोरसा जिला मुरैना मध्यप्रदेश के खिलाफ दर्ज कराई थी। कारण था कि मृतक की पुत्री सोनी से अनबन के चलते दहेज उत्पीड़न का मामला दामाद के खिलाफ न्यायालय में चल रहा था।

थानाध्यक्ष एसआर गौतम ने इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए बारीकी से जांच की,  तो जांच के दौरान पता चला कि मृतक का मोबाइल गायब है। मोबाइल नम्बर को सर्विलांस पर लगवा दिया गया। काॅल डिटेल के आधार पर खुलासा हुआ कि मुख्य हत्यारोपी नरेश चन्द्र पुत्र राम लाल जाटव निवासी नगला कीरत थाना कोतवाली मैनपुरी है। थानाध्यक्ष ने हत्यारोपी को गिरफ्तार करने के लिये अपने मुखबिरों का जाल फैला दिया। मुखबिर द्वारा मिली सूचना पर बीती शाम थाना पुलिस ने नरेश चंद्र को नवाटेढा चौराहे से घटना में प्रयुक्त वाइक सहित गिरफ्तार कर लिया।

थाने लाकर हत्यारोपी से पूछताछ की गयी तो उसने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि मैं पेशे से राजमिस्त्री का कार्य करता हूँ। हमारी और मृतक की मुलाकात आज से करीब दो वर्ष पूर्व हुयी थी। उसके बाद से ही मृतक हमारे साथ बेलदारी का कार्य करने लगा था। हम दोनों के सम्बन्ध मधुर होने के बाद हम लोगों का एक दूसरे के घर पर आना जाना शुरू हो गया। इसके चलते मृतक की पत्नी हसीना बेगम से मेरी आॅख लड गयी और नजदीकियां बढने लगीं। जब हम लोगों में एक दूसरे से बात होती थी तो मृतक शक करता था।

17 जनवरी को मृतक ने नरेंश चंद्र के फोन पर बात की और जरूरत के चलते कुछ रूपये की माँग की । 18 जनवरी को नरेश चंद्र ने मृतक को फोन करके करहल बुलाया। दोनों ने साथ-साथ शराब पी और बाइक संख्या UP 84 L 0401 से हम लोग सुनूपुर आये। रास्ते का कांटा निकालने के लिये मैंने फलालुद्दीन की गला दबा कर हत्या कर दी औरवशव को वहीं पड़ा छोड़ कर भाग निकाला। 24 जनवरी की शाम मैं घटना के सम्बन्ध में पता लगाने आया था लेकिन नवाटेढा चौराहे पर पुलिस ने मुझे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी का बयान दर्ज कर हत्यारोपी को आज जेल भेज दिया है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading