राधारमण राज्यस्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट भोपाल ने पुनः खिताब अपने नाम किया | New India Times

अबरार अहमद खान, भोपाल, NIT; ​राधारमण राज्यस्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट भोपाल ने पुनः खिताब अपने नाम किया | New India Times

राधारमण-आरजीपीवी राज्यस्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब एक बार पुनः भोपाल नोडल की टीम ने अपने नाम कर लिया है। रातीबड़ स्थित राधारमण ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूट्स परिसर में आज चार दिवसीय राधारमण-आरजीपीवी राज्यस्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला गया, जिसमें भोपाल ने इन्दौर को शिकस्त देकर ट्राफी अपने नाम कर ली। भोपाल इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की गत विजेता रह चुका है। 

इस फाइनल मैच का औपचारिक उद्घाटन राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति सुनील कुमार गुप्ता ने किया साथ ही उन्होंने टूर्नामेंट के समापन समारोह की अध्यक्षता भी की जिसमें विजेता व उपविजेता टीम सहित मैन ऑफ द मैच व मैन ऑफ द सीरिज विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में समूह के चेयरमेन आर आर सक्सेना, ग्रुप डायरेक्टर प्रोफेसर जेएल राणा व समूह के अन्य अधिकारियों की उपस्थिति रही। 

इन्दौर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इन्दौर ने 27 ओवरों में 10 विकेट पर 134 रन बनाये। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भोपाल की टीम ने दो विकिट से यह मुकाबला जीत लिया। भोपाल की इस जीत में दिव्यांश के 37, केतन के 33 तथा देवानंद के 26 रनों का योगदान महत्वपूर्ण रहा। दिव्यांश को उनके दोहरे प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। उन्होंने 37 रनों के साथ साथ 2 विकिट भी झटके।

इस अवसर पर श्री सुनील गुप्ता ने विजेता व उप विजेता टीमों को ट्रॉफी व मैन ऑफ द सीरिज विजेता को पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। मैन ऑफ द सीरिज का पुरस्कार दिव्यांश शर्मा को तो बेस्ट बैट्समैन का खिताब केतन कौशिक को दिया गया। इसी प्रकार रूपम को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के लिए पुरस्कृत किया गया।

श्री गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि खेल व्यक्ति को चुस्त-दुरूस्त बनाने के साथ साथ खेल भावना से भी अवगत कराते हैं। इससे विद्यर्थियों को टीम वर्क व लीडरशिप जैसी अहम बातों को सीखने व समझने का मौका मिलता है।

By nit

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading